Breaking News

भिंड के इस कॉलोनी में कबर बिज्जू की दहशत, दिन-रात हो रही तलाश, खौफ की यह है वजह

अरविंद शर्मा/भिण्ड. मध्य प्रदेश के भिंड शहर में इन दिनों एक छोटे से जंगली जीव का खौफ है. यहां की हाउसिंग कॉलोनी के लोग लाठी-डंडे लेकर घरों की छत और एकांत इलाकों में कुछ तलाशते नजर आते हैं. परिवार के लोगों की सलामती के लिए इनके मन में अनजाना भय रहता है. कई लोग रात में भी डंडे के साथ गश्त करते नजर आते हैं.

दरअसल, एक जानवर ने यहां लोगों को आतंकित कर रखा है. जानवर भी बहुत बड़ा नहीं है, महज बिल्ली के आकार से थोड़ा बड़ा है, लेकिन यह बदनाम कबर बिज्जू है. इस जानवर के बारे में कहा जाता है कि यह कब्र खोद कर शवों को खा जाता है. इसके द्वारा कई बार छोटे बच्चों को भी शिकार बनाए जाने के मामले सामने आए हैं.

भिंड की हाउसिंग कॉलोनी में इन दिनों खतरनाक कबर बिज्जू की दहशत है. पिछले दिनों यहां एक कबर बिज्जू गलियों से दौड़ते हुए दीवारों पर चढ़कर लोगों की छत पर कहीं गुम हो गया. तब से लोग इसे तलाश कर रहे हैं, वो भी इसलिए कि कहीं यह किसी छोटे बच्चे को अपना शिकार न बना ले.

कबर बिज्जू को पकड़ने में नाकाम रहा वन विभाग 

कबर बिज्जू की सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम ने हाउसिंग कॉलोनी में सर्च ऑपरेशन चलाया, लेकिन जंगली जीव का कहीं कोई सुराग नहीं मिला. लोगों का कहना है कबर बिज्जू का एक वीडियो सामने आया है जिसे स्थानीय लोगों ने अपने मोबाइल कैमरे में कैद किया था. प्रशासन आबादी में घुस आए इस कबर बिज्जू की तलाश में जुटा हुआ है.

.

FIRST PUBLISHED : June 10, 2023, 13:03 IST

Source link

About dp

Check Also

लाडली बहन योजना: 1.25 करोड़ बहनों के लिए आई खुशखबरी, तीसरी किस्त जारी करने की तैयारी

मध्य प्रदेश सरकार ने लाडली बहन योजना के तहत 1.25 करोड़ बहनों के लिए एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *