Breaking News

400 करोड़ रुपये का मामलाः M3M ग्रुप के प्रमोटर रूप कुमार बंसल गिरफ्तार

तारा ठाकुर

पंचकूला. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने M3M के प्रमोटर रूप कुमार बंसल को गिरफ्तार कर पंचकूला जिला अदालत में पेश किया. कड़ी सुरक्षा के बीच प्रमोटर रूप बंसल को पेश करने के बाद ईडी को उसका 7 दिन का रिमांड मिला. ईडी द्वारा अब 400 करोड रुपये की मनी लॉंन्ड्रिंग मामले में आरोपी रूप बंसल से पूछताछ की जाएगी. यह गिरफ्तारी निवेशकों और फ्लैट खरीदारों से धोखाधड़ी और मनी लॉड्रिंग के आरोप में की गई है. इससे पहले, ईडी ने आईआओ और एम3एम मामले में दिल्ली और गुरुग्राम में 7 जगहों पर छापेमारी की थी. इस छापेमारी में केंद्रीय एजेंसी ईडी ने 17 मंहगी गाडियां  शामिल हैं,. वहीं 5.75 करोड़ की ज्वैलरी और 15 लाख नकद भी जब्त किए गए थे.

M3M ग्रुप के खिलाफ जांच में ईडी को पता चला है कि यह ग्रुप ने गुरुग्राम में 4 करोड़ की जमीन को पांच फर्जी शेल कंपनियां को डेवलेपमेंट के अधिकार 10 करोड़ में बेच दिए. इसके बाद इन पांच कंपनियों ने 4 करोड़ की जमीन के डेवलेपमेंट अधिकार फर्जी तरीके से IREO ग्रुप को 400 करोड़ में बेच दिए, यानी 400 गुना अधिक दाम पर ये डील हुई.

आपके शहर से (पंचकुला)

पंचकूला में कोर्ट के समक्ष सभी तथ्य रखे गए, जिस आधार पर कोर्ट ने आरोपी रूप बंसल को 7 दिन के रिमांड पर भेजा. फिलहाल ईडी इस बात की जांच कर रही है कि इस मामले में कौन-कौन लोग शामिल हैं. इस मामले में ईडी द्वारा निवेशकों और खरीदारों का लगा पैसा भी रिकवर किया जाएगा. करीब 400 करोड रुपए की मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में अब एडी की जांच आगे बढ़ेगी. इस मामले को लेकर रिमांड के दौरान ईड़ी कई और अहम जानकारियां हासिल कर सकती है.

Tags: Directorate of Enforcement, Haryana BJP, Haryana News Today, \

Source link

About dp

Check Also

प्रदेश सरकार ने महिलाओं को दिया बड़ा तोहफा, करीब 2400 राशन डिपुओं की कमान होगी महिलाओं के हाथ में

हरियाणा सरकार ने आज महिलाओं को एक और बड़ा तोहफ़ा देते हुए राज्य के एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *