Breaking News

Rajasthan: अलवर में दूषित मावे से बनी कुल्फी खाने से करीब 60 लोग बीमार, सात बच्चों की हालत गंभीर

60 people ill after eating kulfi made from contaminated mawa seven children critical condition in Alwar

सात बच्चों की हालत गंभीर
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

अलवर में राजगढ़ की रैणी पंचायत समिति के भुलेरी ग्राम पंचायत के खुर्द में दूषित मावे से बनी कुल्फी खाने से करीब 60 व्यक्ति बीमार हो गए, जिन्हें उपचार के लिए राजगढ़, रैणी और बांदीकुई हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। इनमें से सात बच्चों की हालत गंभीर होने पर उपचार के लिए अलवर और जयपुर रेफर कर दिया गया है।

खुर्द गांव निवासी लल्लूराम मीना, हरिओम मीना ने बताया कि गुरुवार शाम करीब सवा पांच बजे एक व्यक्ति मावे से बनी हुई कुल्फी बेचने इलाके में आया था। इसे करीब 60 बच्चों, महिलाओं-पुरुषों ने खा लिया था। करीब दो घंटे बाद सभी उल्टी, दस्त और पेट दर्द के शिकार हो गए। जिन्हें उपचार के लिए राजगढ़ चिकित्सालय लाया गया।

इनमें से लव, इंदु, रवि, पुलकित और दिव्या को प्राथमिक उपचार के बाद राजगढ़ से अलवर रेफर कर दिया गया। इसके अलावा विजय, प्रिया, पवन, मयंक, आशाराम, अजय, विष्णु, लव, मनीषा, राहुल, अंशु, प्रकाश, अनुष्का, मयंक, गिलकेश, प्रियांशु सहित 44 लोगों का राजगढ़ चिकित्सालय में उपचार जारी है। इसके अलावा करीब 10 लोगों को बांदीकुई चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया, जिनमें से दो की हालत गंभीर होने पर उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद जयपुर रेफर कर दिया गया है।

करीब 60 लोग बीमार, कुल्फी बेचने वाले पर शक…

रैणी चिकित्सालय में करीब आठ लोगों का इलाज जारी है। सूचना मिलते ही चिकित्सकों की टीम पीड़ितों का उपचार करने में जुटी हुई है। चिकित्सा अधिकारी प्रभारी डॉ. रमेश मीना चिकित्सालय में कैम्प किए हुए हैं। उनके निर्देशन में मेडिकल टीम उपचार में लगी हुई है। 

मामले की सूचना मिलते ही डीएसपी हरिराम मीना, थानाधिकारी रामजीलाल मीना, एएसआई हीरालाल पुलिस जाप्ते के साथ चिकित्सालय पहुंचे और पीड़ित बच्चों से जानकारी जुटाई। पुलिस कुल्फी बेचने वाले का पता लगा रही है। स्थानीय लोगों ने यह भी आशंका जताई है कि जानबूझकर कुल्फी में कुछ गड़बड़ मिलाकर कुल्फ़ीवाला बेच गया। क्योंकि इलाके में वह व्यक्ति पहली बार दिखाई दिया था।

Source link

About dp

Check Also

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुरु किया जन सूचना पोर्टल, एक क्लिक पर मिलेगी जानकारी

मुख्यमंत्री अशोक गेहलोत जी द्वारा लॉंच किया गया राजस्थान जन सूचना पोर्टल (Rajasthan Jan Soochna …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *