Breaking News

आ गया एक और IPO, प्राइस बैंड 555-595 रुपये, 20 जून को होगा ओपन

ऐप पर पढ़ें

एक तरफ रिजर्व बैंक रेपो रेट की दरों की बढ़ोतरी पर ब्रेक लगाया है तो दूसरी तरफ एक के बाद एक कई कंपनियों के आईपीओ लगातार शेयर बाजार में दस्तक दे रहे हैं। एचएमए एग्रो इंडस्ट्रीज (HMA Agro Industries) ने प्राइमरी मार्केट के जरिए पैसा जुटाने का ऐलान किया है। कंपनी का आईपीओ 20 जून को ओपन हो रहा है। बता दें,  HMA Agro Industries IPO का प्राइस बैंड 555 – 595 रुपये प्रति शेयर है। 

आईपीओ की ड्रीम लिस्टिंग, 1 दिन में निवेशकों का पैसा डबल

कब तक आईपीओ रहेगा ओपन (HMA Agro Industries IPO Details)

HMA Agro Industries IPO 19 को एंकर निवेशकों के लिए ओपन होगा। वहीं, रिटेल निवेशक 20 जून से 23 जून तक कंपनी के शेयरों पर दांव लगा पाएंगे। HMA Agro Industries IPO का लाइज 480 करोड़ रुपये का है। इसमें 150 करोड़ रुपये फ्रेश शेयर और 430 करोड़ रुपये के शेयर ऑफ फार सेल के तहत जारी किए जाएंगे। बता दें, कंपनी बीएसई और एनएसई दोनों जगह लिस्ट होगी। 

500 रुपये के नोट होंगे वापस फिर जारी होंगे 1000 रुपये के नोट? जानें सच्चाई 

कौन-कौन प्रमोटर्स बेच रहे हैं शेयर? 

जो प्रमोटर्स आईपीओ के जरिए कंपनी में अपनी हिस्सेदारी घटाएंगे उनमें वाजिट अहमद, गुलजार अहमद, मोहम्मद मेहमूद कुरैशी, मोहम्मद अशरफ कुरैशी, जुल्फीकार अहमद कुरैशई और परवेज आलाम हैं। आर्यमन फाइनेंशियल सर्विसेज इस आईपीओ के लीड मैनेजर नियुक्त किए गए हैं। 

क्या करती है कंपनी? 

कंपनी भारत से भैंस के मांस को एक्सपोर्ट को करती है। इस सेक्टर के पूरे कारोबार पर HMA Agro Industries का 10 प्रतिशत कंट्रोल है। वह अपने सेक्टर की लीडिंग कंपनी में से एक है। बता दें, HMA Agro Industries ने सेबी के पास जमा कराए पेपर्स में कहा है कि कंपनी आईपीओ के जरिए जुटाए गए फंड का उपयोग कॉरपोरेट कामों के लिए करेगी। 



Source : https://www.livehindustan.com/business/story-hma-agro-industries-ipo-opens-on-20-june-price-band-555-595-rupees-details-here-8277993.html

About dp

Check Also

मोदी सरकार की ये बेहतरीन तीन योजनाएं जिन्होंने दी करोड़ों परिवारों को सुरक्षा, क्या आप जानते है इनके बारे में

आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana): इस योजना के तहत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *