Breaking News

कर्ज नहीं लौटा पाई यह कंपनी, खबर मिलते ही निवेशकों ने किया तौबा, शेयर धड़ाम

ऐप पर पढ़ें

आर्थिक संकट में फंसे जेपी समूह (JP group) की प्रमुख कंपनी जयप्रकाश एसोसिएट्स लिमिटेड (जेएएल) ने 3,961 करोड़ रुपये मूल्य के कर्ज भुगतान में चूक की है। जेएएल ने शेयर बाजारों को दी गई सूचना में कहा है कि उसने गत 31 मई को 1,600 करोड़ रुपये के मूल कर्ज और 2,361 करोड़ रुपये के ब्याज भुगतान में चूक कर दी। ये कर्ज कई बैंकों से संबंधित हैं। इस वजह से आज कंपनी के शेयरोंं में भारी गिरावट है। 

आईपीओ की ड्रीम लिस्टिंग, 1 दिन में निवेशकों का पैसा हुआ डबल

शेयर बाजार में कंपनी की हालात खराब

शेयर बाजार में जयप्रकाश के एसोसिएट्स के शेयर 5.80 प्रतिशत की गिरावट के बाद 7.80 रुपये के लेवल पर आकर बंद हुआ है। वहीं, जय प्रकाशन पावर के शेयर 2.64 प्रतिशत की गिरावट के बाद 6.26 रुपये के लेवल पर बंद हुआ है। कल यानी बुधवार को दोनों कंपनी के शेयरों में तूफानी तेजी देखने को मिली थी। 

500 रुपये के नोट होंगे वापस और फिर जारी होंगे 1000 रुपये के नोट? जानें सच्चाई 

कंपनी ने कहा, “कंपनी की ब्याज समेत कुल उधारी 29,429 करोड़ रुपये है जिसमें से सिर्फ 3,961 करोड़ रुपये ही 31 मई, 2023 को बकाया था।” जेएएल ने कहा कि वह उधारियों का बोझ कम करने के लिए कदम उठाती रही है। कंपनी के मुताबिक, कर्ज पुनर्गठन योजना लागू होने के बाद समूची उधारी ही लगभग शून्य हो जाएगी। 

कर्जदाता आईसीआईसीआई बैंक ने सितंबर, 2018 में जेपी समूह की इस कंपनी के खिलाफ दिवाला समाधान आवेदन दाखिल किया था। बाद में भारतीय स्टेट बैंक ने भी 6,893.15 करोड़ रुपये की कुल चूक का दावा करते हुए एनसीएलटी में अपील कर दी।  

(एजेंसी के इनपुट के साथ) 



Source : https://www.livehindustan.com/business/story-jaiprakash-associates-default-3961-crore-loan-stock-fall-5-percent-in-a-day-8277283.html

About dp

Check Also

मोदी सरकार की ये बेहतरीन तीन योजनाएं जिन्होंने दी करोड़ों परिवारों को सुरक्षा, क्या आप जानते है इनके बारे में

आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana): इस योजना के तहत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *