Breaking News

Samsung Galaxy F54 First Impressions: मिडरेंज कीमत में प्रीमियम डिजाइन, कैमरा और बैटरी दोनों दमदार

ऐप पर पढ़ें

साउथ कोरियन टेक कंपनी Samsung ने भारतीय मार्केट में बड़े यूजरबेस पर कब्जा करने के लिए कई मिड-रेंज स्मार्टफोन्स इस साल लॉन्च किए हैं। अब F-सीरीज का नया फोन Galaxy F54 5G भी इस लिस्ट में शामिल हो गया है। इस डिवाइस को 30,000 रुपये से कम कीमत वाले सेगमेंट में लॉन्च किया गया है और इसमें 108MP कैमरा के साथ 6000mAh क्षमता वाली बड़ी बैटरी दी गई है। AMOLED डिस्प्ले वाले इस फोन के साथ कंपनी नए यूजर्स तक पहुंचना चाहती है। लाइव हिंदुस्तान की टीम ने भी इस फोन को अनबॉक्स किया और हम फर्स्ट-इंप्रेशंस आपके साथ शेयर कर रहे हैं। 

सबसे पहले नए सैमसंग डिवाइस के डिजाइन की बात करते हैं, जो पहली नजर में प्रीमियम है। 6000mAh की बड़ी बैटरी होने के बावजूद इस फोन का वजन या मोटाई ज्यादा नहीं है। पहले बेजल्स वाले डिस्प्ले के अलावा होल-पंच सेल्फी कैमरा के चलते बेहतर व्यूइंग एक्सपीरियंस मिलता है। इसके अलावा कर्व्ड-एजेस होने के चलते इसे हाथ में कैरी करना आरामदायक अनुभव देता है। फोन में ग्लॉसी फिनिश वाली प्लास्टिक बैक दी गई है, जो फिंगरप्रिंट्स को अट्रैक्ट करती है। ऐसे में आप कवर जरूर लगाना चाहेंगे। 

108MP ट्रिपल कैमरा और 6000mAh बैटरी वाला फोन, इतनी रखी गई Galaxy F54 5G की कीमत

बिल्ड क्वॉलिटी के मामले में दमदार

प्लास्टिक फ्रेम और प्लास्टिक बैक वाला Galaxy F54 5G मजबूत बिल्ड-क्वॉलिटी ऑफर करता है और हाथ में सॉलिड फील देता है। इस फोन में स्प्लैश रेसिस्टेंस मिलती है और बैक पैनल पर तीनों कैमरा सेंसर्स अलग-अलग रिंग्स में दिए गए हैं। इन वर्टिकल सेंसर्स के बगल LED फ्लैश दिया गया है और यह डिवाइस सैमसंग की नई डिजाइन लैंग्वेज फॉलो कर रहा है। डिवाइस में दाईं ओर फिंगरप्रिंट स्कैनर वाला पावर बटन और इसके ऊपर वॉल्यूम रॉकर्स दिए गए हैं। नीचे टाइप-C पोर्ट और स्पीकर ग्रिल मिलती है, वहीं बाईं ओर सिम कार्ड ट्रे दी गई है। 

108MP कैमरा के साथ फोटोग्राफी

सैमसंग के नए डिवाइसेज का सबसे बड़ा हाइलाइट इसका पावरफुल कैमरा सेटअप है और यह फोन 108MP प्राइमरी सेंसर के साथ आता है, जिसे OIS सपोर्ट दिया गया है। इस डिवाइस में ढेरों कैमरा मोड्स और फीचर्स दिए गए हैं और कंपनी के दावे को सही साबित करते हुए शुरुआती टेस्टिंग में इस डिवाइस की कैमरा परफॉर्मेंस प्रभावित करती है। हम इस स्मार्टफोन के 32MP फ्रंट कैमरा से ठीक-ठाक फोटोज क्लिक कर पाए। फीचर्स और कैमरा ऐप इंटरफेस के मामले में सैमसंग कोई समझौता नहीं करती और Galaxy F54 5G के साथ भी ऐसा ही है। 

Samsung Galaxy Watch पर सबसे बड़ा डिस्काउंट, मिल रही 19 हजार रुपये की छूट

4 साल तक बड़े एंड्रॉयड अपडेट्स

क्लीन OneUI एक्सपीरियंस हमें इस डिवाइस से मिला और ढेरों ऐप्स प्री-इंस्टॉल्ड होने के बावजूद उन्हें अनइंस्टॉल या डिसेबल करने का विकल्प मिलता है, यह अच्छी बात है। इसके अलावा सैमसंग फैमिली की ढेरों ऐप्स भी फोन में पहले से मिलती हैं। सेटिंग्स में जाकर यूजर्स डिवाइस को अपने हिसाब से कस्टमाइज कर पाएंगे और अच्छी बात यह है कि डिवाइस को कंपनी 4 बड़े एंड्रॉयड अपडेट्स और पांच साल तक सिक्योरिटी अपडेट्स देने वाली है। यानी कि इसके पुराना होने के बाद भी इसे लेटेस्ट फीचर्स मिलते रहेंगे। 



Source : https://www.livehindustan.com/gadgets/story-samsung-galaxy-f54-first-impressions-powerful-midrange-phone-with-premium-design-8273962.html

About dp

Check Also

मोदी सरकार की ये बेहतरीन तीन योजनाएं जिन्होंने दी करोड़ों परिवारों को सुरक्षा, क्या आप जानते है इनके बारे में

आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana): इस योजना के तहत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *