Breaking News

सोने की तस्करी के लिए अपनाया अजीब पैंतरा, एयरपोर्ट पर अफसरों ने यूं दबोचा

नई दिल्‍ली. इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर व्हीलचेयर सवार एक व्यक्ति को 1.13 करोड़ रुपये के सोने की तस्करी के मामले में गिरफ्तार किया गया है. जूतों में छिपाकर सोना ला रहे शख्‍स को कस्‍टम विभाग के अधिकारियों ने पकड़ा. उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर का रहने वाला आरोपी दुबई से दिल्‍ली आया था. यात्री की उम्र 25 से 30 साल के बीच है. उसे कोई शारीरिक समस्या नजर नहीं आ रही थी, तब भी उसने हवाई अड्डे पर व्हीलचेयर की सेवा ली.

कस्‍टम अधिकारी ने कहा, ‘‘विस्तार से जांच की गयी तो 1.13 करोड़ रुपये मूल्य का 2.15 किलोग्राम सोना पेस्ट के रूप में उसके जूतों में छिपा हुआ मिला.’’ अधिकारी ने कहा कि दुबई में काम करने वाले आरोपी को कुछ ट्रैवल एजेंट ने यात्रा टिकट का बंदोबस्त कराने के बदले सोने की तस्करी करने के लिए मनाया था.

यह भी पढ़ें:- अब इस राज्य में बेच सकेंगे कुत्ते का मांस, हाईकोर्ट ने 3 साल पुरानी रोक हटाई

आपके शहर से (दिल्ली-एनसीआर)

राज्य चुनें

दिल्ली-एनसीआर

राज्य चुनें

दिल्ली-एनसीआर

फ्री एयर‍ टिकट के लिए की तस्‍करी

उन्होंने कहा, ‘‘करीब दो साल बाद घर आ रहे यात्री को सोना ले जाने के लिए दुबई से दिल्ली का हवाई टिकट दिया गया. कस्‍टम अधिकारियों से बचने के लिए व्हील चेयर इस्तेमाल करने का तरीका भी ट्रैवल एजेंट ने बताया था.’’ अधिकारी के अनुसार, आरोपी यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया और एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया जिसने उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

Tags: Custom Department, Fraud case, IGI airport



Source : https://hindi.news18.com/news/nation/custom-department-arrest-man-from-igi-airport-smuggling-gold-worth-1-13-crore-with-the-help-of-wheelchair-6447501.html

About dp

Check Also

मोदी सरकार की ये बेहतरीन तीन योजनाएं जिन्होंने दी करोड़ों परिवारों को सुरक्षा, क्या आप जानते है इनके बारे में

आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana): इस योजना के तहत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *