Breaking News

Karnataka: भाजपा उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव आयोग ने दर्ज कराई FIR, जेडीएस उम्मीदवार को रिश्वत की पेशकश का आरोप

karnataka election 2023 fir against bjp candidate v somana for bribery jds leader election commission

Election Commission of India
– फोटो : Social Media

विस्तार

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रचार चरम पर है। इस चुनाव प्रचार के बीच ही एक ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस वीडियो क्लिप में कथित तौर पर भाजपा उम्मीदवार अपने विरोधी जेडीएस उम्मीदवार को रिश्वत की पेशकश करते सुनाई दे रहे हैं। अब चुनाव आयोग ने इस ऑडियो क्लिप पर संज्ञान लेते हुए भाजपा उम्मीदवार के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया है। 

क्या है मामला

दरअसल ऑडियो क्लिप में सुनाई दे रहा है कि कर्नाटक की चामराजानगर विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार वी. सोमाना ने उसी सीट पर जनता दल सेक्युलर के उम्मीदवार मल्लिकार्जुन स्वामी को अपनी उम्मीदवारी वापस लेने के लिए मनाने की कोशिश की। इसके बदले सोमाना ने जेडीएस उम्मीदवार स्वामी को पैसे और सरकारी गाड़ी दिलाने की पेशकश की। इस ऑडियो के वायरल होने के बाद चुनाव आयोग ने कर्नाटक के मुख्य मतदान अधिकारी को भाजपा उम्मीदवार के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया है। 

चुनाव आयोग ने कहा कि वह विधानसभा चुनाव के दौरान किसी भी तरह की गलत प्रैक्टिस को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। चुनाव आयोग ने कर्नाटक सीईओ से विजिलेंस बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। चुनाव आयोग ने कहा है कि मतदाताओं या उम्मीदवारों को डराने-धमकाने या किसी भी तरह का लालच देने के मामले में चुनाव आयोग सख्त कार्रवाई करेगा।



About dp

Check Also

मोदी सरकार की ये बेहतरीन तीन योजनाएं जिन्होंने दी करोड़ों परिवारों को सुरक्षा, क्या आप जानते है इनके बारे में

आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana): इस योजना के तहत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *