Breaking News

Elon Musk: मस्क के लीडरशिप पर डोर्सी की तीखी प्रतिक्रिया, कहा- उन्हें ट्विटर खरीदने से पीछे हट जाना चाहिए था

Elon Musk: Dorsey's sharp reaction on Musk's leadership, said- he should have backed out of buying Twitter

जैक डॉरसी और एलन मस्क
– फोटो : Social Media

विस्तार

ट्विटर के पूर्व सीईओ जैक डोर्सी ने एक साल में ही एलन मस्क पर अपना रुख बदल लिया। एक साल पहले डॉरसी ने ही ट्विटर के लिए एलन मस्क को एकमात्र समाधान बताया था। डोर्सी ने शुक्रवार को मस्क के लीडरशिप पर तीखी प्रतिक्रिया करते हुए कहा कि मस्क टेक अरबपति मंच के आदर्श नेतृत्वकर्ता साबित नहीं हुए है। 

डोर्सी ने सोशल नेटवर्क ब्लूस्काई पर मस्क के रिप्लाई की एक लंबी श्रृंखला पर आलोचना की। बता दें कि ट्विटर प्रतिद्वंद्वी ब्लूस्काई को डोरसी ने ही शुरू किया है। डोर्सी ने ब्लूस्काई यूजर से पूछे गए सवाल कि क्या उन्हें लगता है मस्क सर्वश्रेष्ठ नेतृत्वकर्ता साबित हुए हैं?

उन्होंने जवाब में कहा- “नहीं, और न ही मुझे लगता है कि अपना समय खराब होने का एहसास होने के बाद भी उन्होंने सही काम किया। न ही मुझे लगता है कि कंपनी को बेचने के लिए बोर्ड को जबरदस्ती करनी चाहिए थी। लेकिन सब खराब हो गया। अब केवल इतना कर सकते हैं कि इसे दोबारा होने से बचाने के लिए हम कुछ बना सकते हैं। मैं खुश हूं कि मेरे पास जे और टीम और नोस्टर देव्स मौजूद हैं और वे इसे बना रहे हैं।”

एक दूसरे पोस्ट में डोर्सी ने कहा कि उन्हें बोर्ड को एक बिलियन डॉलर का भुकतान करके चले जाना चाहिए। अगर मस्क या कोई भी कंपनी को खरीदना चाहता है तो उन्हें केवल एक कीमत निर्धारित करना था, जिसमें बोर्ड को लगा कि कंपनी जो स्वतंत्र रूप से करना चाहती है उससे यह बेहतर है।  

एक अन्य यूजर ने उनसे पूछा कि यह जिस तरह से नीचे जा रहा है बहुत ही दुखद है। डॉरसी ने इसपर कहा- ‘हां।’

करीब एक साल पहले ही डोर्सी ने कहा था कि अगर ट्विटर को एक कंपनी बनना है तो एलन मस्क ही एकमात्र समाधान है, जिस पर मुझे भरोसा है। डोर्सी ने कहा कि सिंद्धांत के तौर मैं नहीं मानता कि किसी को भी ट्विटर का मालिक बनना चाहिए या उसे चलाना चाहिए। इसे प्रोटोकॉल स्तर पर एक सार्वजनिक वस्तु बने रहना चाहिए कंपनी नहीं। हालांकि, इसे एक कंपनी बनाने का समाधान एकमात्र एलन मस्क ही है, जिस पर मुझे भरोसा है। मुझे उनके मिशन पर भरोसा है। डॉरसी ने यह बात मस्क के ट्विटर अधिग्रहण से पहले ट्वीट कर कहा था। 

About dp

Check Also

मोदी सरकार की ये बेहतरीन तीन योजनाएं जिन्होंने दी करोड़ों परिवारों को सुरक्षा, क्या आप जानते है इनके बारे में

आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana): इस योजना के तहत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *