Breaking News

50MP कैमरे वाला iQOO का नया 5G फोन, 120Hz डिस्प्ले के साथ मिलेगी 80W चार्जिंग

ऐप पर पढ़ें

iQOO ने इस कुछ हफ्तों पहले चीन में अपने नए हैंडसेट्स- iQOO Z7x 5G, iQOO Z7 5G और iQOO Z7i को लॉन्च किया था। अब कंपनी इनमें से एक डिवाइस को इंडियन और ग्लोबल मार्केट में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इंडियन मार्केट में लॉन्च होने वाले इस डिवाइस का नाम iQOO Z7x 5G है। कुछ दिन पहले इस फोन को ब्लूटूथ SIG वेबसाइट पर देखा गया था। अब यह बेंचमार्किंग वेबसाइट गीकबेंच पर भी लिस्ट हो गया है। फोन के गीकबेंच पर लिस्ट होने की जानकारी 91 मोबाइल्स ने दी। इस लिस्टिंग से फोन के खास फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स का खुलासा हो गया है। 

गीकबेंच के सिंगल-कोर टेस्ट में इसे 905 पॉइंट और मल्टी-कोर टेस्ट में 2137 पॉइंट मिले। लिस्टिंग के अनुसार कंपनी इस फोन में 2.21GHz की पीक फ्रीक्वेंसी के साथ ऑक्टा-कोर CPU ऑफर करने वाली है। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि फोन का ग्लोबल वेरिएंट स्नैपड्रैगन 695 चिपसेट के साथ आएगा। गीकबेंच के मुताबिक आइकू का यह फोन 8जीबी रैम से लैस होगा।

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो फोन के चाइनीज वेरिएंट में 6.64 इंच का फुल एचडी+ दिया गया है। यह डिस्प्ले 120Hz के रिफ्रेश रेट और 480 निट्स के पीक ब्राइटनेस लेवल के साथ आता है। बायोमेट्रिक सिक्योरिटी के लिए कंपनी इस फोन में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर ऑफर कर रही है। फोन का कैमरा सेटअर बेहद शानदार है।

OnePlus और सैमसंग के फोन पर 17,600 तक की छूट, 5G स्टोर पर सबसे बड़ा ऑफर

इसमें कंपनी एलईडी फ्लैश के साथ ड्यूल कैमरा ऑफर कर रही है। इसमें 50 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ एक 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर शामिल है। वहीं, सेल्फी के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा लगा है। फोन को पावर देने के लिए 6000mAh की बैटरी दी गई है। यह बैटरी 80 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। ओएस की बात करें तो कंपनी फोन के ग्लोबल वेरिएंट में ऐंड्रॉयड 13 पर बेस्ड FuntouchOS 13 दे सकती है।

(Photo: Digit)

About dp

Check Also

मोदी सरकार की ये बेहतरीन तीन योजनाएं जिन्होंने दी करोड़ों परिवारों को सुरक्षा, क्या आप जानते है इनके बारे में

आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana): इस योजना के तहत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *