Breaking News

UP: अंतरराष्ट्रीय हैंडबॉल खिलाड़ी ज्योति ने उदित संग लिए सात फेरे, जयमाल के बाद दोनों डीजे पर जमकर थिरके

अपनी कप्तानी में भारतीय हैंडबॉल टीम को एशियाई चैंपियनशिप में विजेता बनाने वाली कानपुर की ज्योति शुक्ला सोमवार को राष्ट्रीय तैराकी खिलाड़ी उदित की जीवन संगनी बन गईं। मैनावती मार्ग के इबिजा गार्डेन में हुए वैवाहिक कार्यक्रम में ढोल बाजे के साथ बरात निकाली गई। इसमें बरातियों ने जमकर डांस किया।

ज्योति के पिता शिव शंकर शुक्ल व अन्य ने बरात का स्वागत किया। जयमाल में ज्योति अपनी दोस्तों और बहन के साथ स्टेज पर आईं। वरमाल पहनाते ही लोगों ने तालियां बजाने के साथ ही फूलों की बारिश की। माता मीरा शुक्ल व पिता शिव शंकर शुक्ल के साथ ही भारतीय हैंडबॉल एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष आनंदेश्वर पांडे, कानपुर ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव रजत आदित्य दीक्षित के अलावा अन्य पदाधिकारियों ने ज्योति व उदित को आशीर्वाद दिया। 



जयमाल के बाद ज्योति और उदित ने डीजे पर जमकर डांस किया। इस दौरान हैंडबॉल टीम की ज्योति की बहन लक्ष्मी शुक्ल, दोस्त आकांक्षा आदि ने भी जमकर डांस में साथ दिया। देर रात तक वैवाहिक कार्यक्रम विधि-विधान से चलते रहे।


बताते चलें कि काकादेव निवासी ज्योति शुक्ला की 18 दिसंबर को रिंग सेरेमनी हुई थी। ज्योति कानपुर की पहली महिला खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में कप्तान की भूमिका निभाई है।


उनके नेतृत्व में भारतीय हैंडबॉल टीम एशियन ट्रॉफी में विजेता रही थी। जकार्ता में भी भारतीय टीम की सदस्य रहते हुए उन्होंने टीम को कांस्य पदक दिलवाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।


सीएम ने दिया था लक्ष्मीबाई सम्मान

ज्योति को जनवरी 2023 में खेलों में महत्वपूर्ण योगदान के लिए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने रानी लक्ष्मीबाई पुरस्कार से भी सम्मानित किया था। पिता शिवशंकर शुक्ला ने कहा कि बेटी ने हमेशा से ही नाम ऊंचा किया है।


About dp

Check Also

मोदी सरकार की ये बेहतरीन तीन योजनाएं जिन्होंने दी करोड़ों परिवारों को सुरक्षा, क्या आप जानते है इनके बारे में

आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana): इस योजना के तहत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *