Breaking News

कोरियन लोगों की फिट बॉडी और पतली कमर का सीक्रेट हैं ये ड्रिंक, यूं करें तैयार

Kaise banaye Korean Lemon Tea: जरूरत से ज्यादा वजन न सिर्फ आपकी पर्सनैलिटी खराब कर देता है बल्कि व्यक्ति को कई रोगों का शिकार भी बना देता है। लोग बढ़ते वजन से निजात पाने के लिए घंटों जिम तो कभी महंगी दवाओं का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन समय के साथ इन चीजों का असर कम होने लगता है और व्यक्ति दोबारा मोटा हो जाता है। अगर आप अपने बढ़ते वजन से हमेशा के लिए छुटकारा पाना चाहते हैं तो एक्सरसाइज के साथ कोरियन लेमन टी को पीना शुरू कर सकते हैं।

कोरियन लेमन टी सामग्री

इसे बनाने के लिए आपको बहुत ज्यादा सामान की जरूरत होती है , इसे बनाने के लिए नींबू  और नींबू के छिलके लें। इसी के साथ आपको चाहिए शहद।

कैसे  बनाएं कोरियन लेमन टी 

कोरियन लेमन टी बनाने के लिए नींबू को अच्छी तरह से धोएं। फिर उन्हें थपथपाकर सुखाएं और उन्हें पतले (छिलके के साथ) काट लें। फिर इसमें मौजूद सभी डी-बीज को निकाल कर एक तरफ कर दें। अब एक कंटेनर लें और इसमें श्क्कर की एक परत डालकर शुरू करें, अगर नींबू स्लाइस करता है तो इसे एक भाग के साथ ऊपर रखें। लेयरिंग प्रक्रिया को कुछ बार दोहराएं और चम्मच या मडलर की मदद से सब कुछ नीचे दबाएं। अब इस जार को को बंद कर दें और 1-2 दिनों के लिए कमरे के तापमान पर रहने दें। 

अब चाय बनाने के लिए, गिलास में एक चम्मच नींबू का शरबत डालें। एक या दो स्लाइस अदरक डालें और इसके ऊपर थोड़ा गर्म पानी डालें और फिर इसे पीएं।

मिलते हैं कई फायदे

– श्वसन संबंधी समस्याओं, जैसे कि खांसी और गले में खराश को ठीक करने में मददगार है।

– विटामिन सी सामग्री  होने के कारण ये शरीर की इम्यूव सिस्टम को उत्तेजित करने में सक्षम है, जिससे संक्रमण और अन्य बीमारियों को रोकने में मदद मिलती है। 

– एंटीऑक्सीडेंट के रूप में काम करता है। इसी के साथ इसमें मौजूद एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण बुखार में फायदेमंद होते हैं।

– इस चाय को पीने से मल त्याग को नियंत्रित करने, कब्ज, दस्त, सूजन और अतिरिक्त पेट फूलने के लक्षणों को कम करने में मदद मिलती है।

यह भी पढ़ें:  कोरियन लड़कियों जैसी ग्लास स्किन पाने के लिए अपनाएं ये Home Remedies

About dp

Check Also

मोदी सरकार की ये बेहतरीन तीन योजनाएं जिन्होंने दी करोड़ों परिवारों को सुरक्षा, क्या आप जानते है इनके बारे में

आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana): इस योजना के तहत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *