Breaking News

‘मैं दुखी था और अपनों के पास आया’, शाहरुख ने मीडिया के सामने कह ही दी अरसे से दबी मन की बात

बॉक्स ऑफिस के बादशाह का तमगा एक बार फिर से हासिल करने में सफल रहे शाहरुख खान ने सोमवार को पहली बार फिल्म ‘पठान’ को लेकर मीडिया से बात की। इस दौरान वह हंसते, खेलते, मुस्कुराते और चुहल करते दिखे लेकिन बातों ही बातों में उन्होंने वह बात भी कह दी जो शायद वह अपने बेटे आर्यन को एक झूठे मामले में फंसाए जाने के बाद दुनिया से कहना चाहते रहे हैं। शाहरुख ने कहा, ‘खुशी में तो लोग अपने लोगों से मिलते ही हैं, बुजुर्गों  ने कहा है दुखी हो तो उनके पास जाओ जो तुम्हें प्यार करते हैं। बस मैंने भी यही किया। मेरे पास लाखों ऐसे लोग हैं जो मुझसे प्रेम करते हैं। जब खुश होता हूं तब भी अपने घर की बालकनी पर आ जाता हूं और  दुखी होता हूं तो भी उसी बालकनी पर आ जाता हूं। मैं सौभाग्यशाली हूं कि मुझे ऊपर वाले ने बालकनी की टिकट दी है।’

शाहरुख खान ने बताया कि आमतौर पर फिल्में शुक्रवार को रिलीज होती है और रविवार तक पता चल जाता है कि फिल्म हिट हुई है कि फ्लॉप हुई। अगर रविवार खराब हो जाए तो सोमवार को सोचता हूं कि और बेहतर काम करना हैं। फिल्म हिट हो गई तो भी सोमवार को सोचता हूं कि अगली फिल्म में और क्या बेहतर काम कर सकते हैं। लेकिन मेरा मानना है कि फिल्म हिट हो या फ्लॉप रविवार को खूब एंजॉय करो और सोमवार को सोचो कि अब आगे और कितनी मेहनत करनी है। बस इसीलिए हम सोमवार को मिल रहे हैं।

यह भी पढ़ें: टाइगर-3 के लिए इमरान हाशमी तैयार? सोशल मीडिया पर शेयर किया वर्कआउट का फोटो

इस दौरान शाहरुख ने फिल्म ‘पठान’ की अपनी को स्टार दीपिका पादुकोण की चुटकी भी ली। शाहरुख ने कहा, शूटिंग के दौरान सब लोग यही बोलते थे की ये फिल्म शाहरुख भाई के लिए अच्छी हो। लेकिन पूरे सेट पर सिर्फ दीपिका ही इकलौती इंसान रही जो मुझे भाई नहीं बोलती थी।’ यशराज फिल्म्स की ‘डर’ से ही अपने सुपरहिट करियर को एक नया मोड़ देने वाले शाहरुख खान ने बताया, ‘डर’ की शूटिंग के दौरान ही आदित्य चोपड़ा ने मुझसे कहा था कि इसके बाद एक एक्शन फिल्म शुरू करेंगे। आदित्य मुझसे एक साल छोटे हैं। ‘डर’ चल गई उसके चार साल के बाद आदित्य चोपड़ा का फोन आया। मैं महबूब  स्टूडियो शूटिंग कर रहा था। मुझे लगा कि कोई एक्शन फिल्म का स्क्रिप्ट सुनाने  आए हैं, लेकिन सुनाई तो ‘दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ की स्क्रिप्ट सुनाई।

यह भी पढ़ें: शाहरुख फिर बने बॉक्स ऑफिस के बादशाह, ‘पठान’ सबसे तेज 300 करोड़ी फिल्म, बाकी की 10 ये रहीं

शाहरुख यही नहीं रुके, कहने लगे, जब भी आदित्य चोपड़ा कोई स्क्रिप्ट सुनाते तो मुझे लगता कि इस बार तो एक्शन फिल्म होगी। लेकिन कभी ‘दिल तो पागल है’ बन जाती थी तो कभी कोई और फिल्म। खैर, आदित्य ने अपना वादा निभाया और मुझे ‘पठान’ जैसी एक्शन फिल्म दी। ये बात भी मैं बता ही देता हूं कि जब फिल्म के निर्देशक सिद्धार्थ आनंद ने मुझे पहली बार इस फिल्म की हल्की सी कहानी सुनाई थी तब भी मुझे यकीन नहीं था कि ये एक एक्शन फिल्म होगी। चार साल के बाद परदे पर लौटे शाहरुख खान ने इस अंतराल के बारे में कहा, ‘पिछले चार दिनों ने मुझे ये चार साल भुला दिए हैं।’

यह भी पढ़ें: करीना ने आने वाली फिल्म में किया अपने किरदार का खुलासा, हॉलीवुड के इस कलाकार से है इंस्पायर

सोमवार को पहली बार शाहरुख खान अपनी फिल्म ‘पठान’ को लेकर मुंबई में मीडिया से मुखातिब हुए। सोमवार को ही फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ रुपये की कमाई का आंकड़ा पार कर लिया। हिंदी में रिलीज हुई ये फिल्म सिर्फ छह दिन में ये रिकॉर्ड बनाने में कामयाब रही। शाहरुख खान ने फिल्म ‘पठान’ की सफलता के लिए लोगों का धन्यवाद किया। इस दौरान शाहरुख खान के अलावा दीपिका पादुकोण, जॉन अब्राहम और फिल्म के निर्देशक सिद्धार्थ आनंद भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: पठान के हिट होने पर मुंबई में जश्न,शाहरुख बोले- मैं सबका शुक्रगुजार हूं

About dp

Check Also

मोदी सरकार की ये बेहतरीन तीन योजनाएं जिन्होंने दी करोड़ों परिवारों को सुरक्षा, क्या आप जानते है इनके बारे में

आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana): इस योजना के तहत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *