Breaking News

मल्टीबैगर स्टॉक ने किया 250% डिविडेंड देने का ऐलान, 5 नवंबर से पहले रिकॉर्ड डेट

शेयर मार्केट में भले ही इस समय उतार और चढ़ाव का माहौल बना हुआ है, लेकिन कंपनियों के डिविडेंड या फिर बोनस जैसी घोषणाओं ने निवेशकों को बहुत राहत दिया है। मिड कैप कंपनी वीआईपी इंडस्ट्रीज (VIP Industries) ने अंतरिम डिविडेंड (Dividend) के ऐलान से निवेशकों को गदगद कर दिया है। कंपनी ने नवबंर के पहले सप्ताह में ही रिकॉर्ड डेट (Record Date) रखा है। आइए डीटेल्स में जानते हैं इस डिविडेंड के विषय में – 

कब है रिकॉर्ड डेट?

कंपनी ने एक्सचेंज को दी जानकारी में बताया, “बोर्ड के सदस्यों ने अंतरिम डिविडेंड की मंजूरी दे दी है। कंपनी ने 2.50 रुपये प्रति शेयर (250 प्रतिशत) डिविडेंड देने का फैसला किया है। बोर्ड के सदस्यों ने 4 नवबंर 2022 की तारीख को रिकॉर्ड डेट तय किया है।” बता दें, योग्य निवेशकों को कंपनी 17 नवबंर या फिर उसके बाद डिविडेंड का भुगतान करेगी। 

₹90 के प्रीमियम पर पहुंचा इस IPO के शेयर का भाव! अमिताभ बच्चन करते हैं कंपनी का प्रचार

शेयर मार्केट में कैसा है कंपनी का प्रदर्शन? 

शुक्रवार को कंपनी के शेयर का भाव 0.45 प्रतिशत की गिरावट के साथ 703.50 रुपये के लेवल पर आ गया था। पिछले पांच साल के दौरान वीआईपी इंडस्ट्रीज ने पोजीशनल निवेशकों को 151.21 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। बीते एक साल की बात करें तो कंपनी के शेयर का भाव 28.03 प्रतिशत तक चढ़ गया है। साल 2022 में भी कंपनी ने शेयर मार्केट में अपने अच्छे प्रदर्शन को जारी रखा है। इस दौरान वीआईपी इंडस्ट्रीज के शेयरों का भाव 28.03 प्रतिशत तक चढ़ गया है। बता दें, कंपनी में प्रमोटर्स की हिस्सेदारी 51.33 प्रतिशत है। संस्थागत विदेशी निवेशकों के पास 8.95 प्रतिशत हिस्सेदारी है। घरेलू संस्थागत निवेशकों के पास 20.59 प्रतिशत हिस्सा और पब्लिक हिस्सेदारी 19.14 प्रतिशत है। बता दें, कंपनी का मार्केट कैप 9980.78 करोड़ रुपये का है। 

पीएम किसान से लेकर रसोई गैस तक, 1 नवंबर से बदल रहे हैं कई नियम; आम आदमी पर पड़ेगा सीधा असर

About dp

Check Also

मोदी सरकार की ये बेहतरीन तीन योजनाएं जिन्होंने दी करोड़ों परिवारों को सुरक्षा, क्या आप जानते है इनके बारे में

आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana): इस योजना के तहत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *