Breaking News

मोरबी पुल हादसा: अब तक 120 की मौत, CM ने की समीक्षा बैठक, पुल की प्रबंधन टीम पर मामला दर्ज

हाइलाइट्स

इस हेरिटेज ब्रिज को मरम्मत के बाद 4 दिन पहले ही जनता के लिए फिर से खोला गया था.
ब्रिटिश कालीन पुल के टूटने के समय इस पर रविवार शाम करीब 400 लोग थे.
राज्य के पुलिस महानिदेशक आशीष भाटिया ने कहा कि करीब 60 लोग अभी लापता बताए जा रहे हैं.

मोरबी. गुजरात के मोरबी में पुल ढहने की घटना के बाद पीएमओ ने बचाव अभियान चलाने के लिए हर संभव मदद भेजी है. पुलिस, स्थानीय प्रशासन, एसडीआरएफ, भारतीय तटरक्षक बल और दमकल विभाग सेना, नेवी और एनडीआरएफ ने लगातार बचाव और तलाशी अभियान चलाया है. अधिकारियों के मुताबिक गुजरात के मोरबी में माच्छू नदी पर बना करीब 100 साल पुराना पुल रविवार शाम ढह गया, जिससे उस पर खड़े कई लोग पानी में गिर गए. इस हादसे में अब तक 120 की मौत की पुष्टि हो चुकी है. 177 लोगों को बचाया गया और 19 घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इस हेरिटेज ब्रिज को मरम्मत और नवीनीकरण के बाद 4 दिन पहले ही जनता के लिए फिर से खोला गया था. इस ब्रिटिश कालीन पुल पर रविवार शाम करीब 400 लोग थे. तभी यह टूट गया और सैकड़ों लोग नदी में गिर गए. खोज एवं बचाव अभियान अभी जारी है. रात करीब तीन बजे भारतीय सेना यहां पहुंच गई थी. सेना के मेजर गौरव ने कहा कि हम शवों को निकालने की कोशिश कर रहे हैं. एनडीआरएफ की टीमें भी बचाव अभियान चला रही हैं.

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने राज्य के गृह मंत्री हर्ष संघवी के साथ मोरबी में दुर्घटनास्थल का निरीक्षण किया. घायलों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है और उनमें से कई को इलाज के बाद उनके घर भी भेज दिया गया है. गुजरात के सीएम ने ट्वीट किया कि मोरबी जिला कलेक्टर कार्यालय में राज्य मंत्रियों, सांसदों, विधायकों, प्रशासनिक व्यवस्था, पुलिस व्यवस्था, स्वास्थ्य सेवा प्रणाली के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की गई. दुर्घटना की स्थिति की व्यापक समीक्षा की गई और आवश्यक मार्गदर्शन दिया गया.

Video: मोरबी में पुल टूटने से नदी में गिरे लोगों ने तैरकर बचाई जान, देखें दिल दहला देने वाला मंजर

गृह मंत्री हर्ष संघवी ने कह कि मोरबी केबल ब्रिज ढहने के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय ने बचाव अभियान चलाने के लिए व्यापक समर्थन दिया है. एसडीआरएफ और पुलिस पहले से ही मौके पर मौजूद है. पुल की प्रबंधन टीम पर आईपीसी की धारा 304, 308 और 114 के तहत मामला दर्ज किया गया है. गुजरात सरकार ने मोरबी केबल सस्पेंशन ब्रिज हादसे की जांच के लिए 5 सदस्यीय विशेष जांच दल का गठन किया है. राज्य के पुलिस महानिदेशक आशीष भाटिया ने कहा कि करीब 60 लोग अभी लापता बताए जा रहे हैं.

Tags: Bridge Collapse, Gujarat

About dp

Check Also

मोदी सरकार की ये बेहतरीन तीन योजनाएं जिन्होंने दी करोड़ों परिवारों को सुरक्षा, क्या आप जानते है इनके बारे में

आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana): इस योजना के तहत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *