Breaking News

1 अक्टूबर से प्लैटफार्म टिकट के लिए दोगुना चुकाना होगा दाम, त्योहरी सीजन में स्टेशन पर भीड़ रोकने के लिए रेलवे ने उठाया कदम

Platform Ticket Price Hike: त्योहारी सीजन में रेल यात्रियों को छोड़ने स्टेशन पर जाने वाले संबंधियों को झटका लगा है। प्लेटफॉर्म टिकट के लिए अब आपको अपनी जेब और ढीली करने पड़ेगी। रेलवे ने इसे 10 रुपये से बढ़ाकर 20 रुपये कर दिया है।

यह बढ़ोतरी दक्षिण रेलवे ने किया है। दक्षिण रेलवे ने ट्विट करके कहा है कि प्लेटफॉर्म टिकट के दाम दोगुने किए जा रहे हैं। यह रेट एक अक्टूबर से 31 जनवरी 2023 तक लागू रहेंगे। रेलवे की तरफ से बताया गया है कि त्योहारों के समय भीड़भाड़ को कम करने के लिए ऐसा किया गया है।

दक्षिण रेलवे ने ये दाम चेन्नई डिवीजन में बढ़ाए गए हैं। नोटिफिकेशन के मुताबिक इसके तहत कुल 8 रेलवे स्टेशन आएंगे।  रेलवे ने कहा है कि इससे यात्रियों को सहूलियत मिलेगी और प्लैटफॉर्म पर अतिरिक्त भीड़ से बच पाएंगे। बता दें कोरोनाकाल में प्लेटफॉर्म टिकट के दामों में सबसे ज्यादा इजाफा हुआ था, जो कई महीनों तक चला। कुछ दिन पहले हैदराबाद के काचीगुडा में  प्लेटफॉर्म टिकट के दाम 10 रुपये से बढ़ाकर 20 रुपये कर दिए गए। 

About dp

Check Also

मोदी सरकार की ये बेहतरीन तीन योजनाएं जिन्होंने दी करोड़ों परिवारों को सुरक्षा, क्या आप जानते है इनके बारे में

आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana): इस योजना के तहत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *