Breaking News

Asia Cup: सूर्यकुमार के तूफान में उड़ा हॉन्गकॉन्ग, भारत ने सुपर-4 में बनाई जगह, कोहली का अर्धशतक

भारत ने हॉन्गकॉन्ग को 40 रन से हरा दिया है। इस जीत के साथ भारत ने सुपर-4 में जगह बना ली है। भारत अपने ग्रुप यानी ग्रुप-ए में शीर्ष पर रहा। पिछले मैच में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को हराया था। अब दो सितंबर को पाकिस्तान और हॉन्गकॉन्ग के बीच नॉकआउट मैच खेला जाएगा। दोनों में से जीतने वाली टीम सुपर-4 में जगह बनाएगी। 

 

भारत की ओर से सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली जीत के हीरो रहे। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 42 गेंदों में 98 रन की नाबाद साझेदारी निभाई। सूर्यकुमार ने 26 गेंदों में 68 रन की नाबाद तूफानी पारी खेली। वहीं, कोहली ने 44 गेंदों में एक चौका और तीन छक्के की मदद से 59 रन की नाबाद पारी खेली। सूर्यकुमार को उनकी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड भी दिया गया। हॉन्गकॉन्ग की ओर से बाबर हयात ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 35 गेंदों में 41 रन बनाए।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में दो विकेट पर 192 रन बनाए। सूर्यकुमार यादव ने तूफानी पारी खेली। उन्होंने 26 गेंदों में 68 रन की नाबाद पारी खेली। अपनी पारी में सूर्यकुमार ने छह चौके और छह छक्के लगाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 261.54 का रहा। आखिरी यानी 20वें ओवर में सूर्यकुमार ने चार छक्के लगाए। 20वें ओवर में भारत ने सूर्या के चार छक्कों की मदद से 26 रन जोड़े। आखिरी पांच ओवर में भारत ने बिना कोई विकेट गंवाए 78 रन बनाए।

सूर्यकुमार ने 22 गेंदों में ही टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर का छठा अर्धशतक लगाया। इसके अलावा विराट कोहली ने उनका अच्छा साथ निभाया। कोहली ने 44 गेंदों में एक चौका और तीन छक्के की मदद से 59 रन की नाबाद पारी खेली। कोहली का यह टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर का 31वां अर्धशतक रहा।

दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 42 गेंदों में 98 रन की नाबाद साझेदारी हुई। इन दोनों के अलावा भारत के बाकी बल्लेबाज फ्लॉप रहे। कप्तान रोहित शर्मा 13 गेंदों में 21 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, केएल राहुल 39 गेंदों में 36 रन बनाकर पवेलियन लौटे। हॉन्गकॉन्ग की ओर से आयुष शुक्ला और मोहम्मद गजानफर ने एक-एक विकेट लिया। 

About dp

Check Also

मोदी सरकार की ये बेहतरीन तीन योजनाएं जिन्होंने दी करोड़ों परिवारों को सुरक्षा, क्या आप जानते है इनके बारे में

आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana): इस योजना के तहत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *