Breaking News

शराब तस्‍करों को पकड़ने के लिए उफनाई गंडक नदी में कूदा जवान, दारू की भट्ठी किया ध्‍वस्‍त

गोपालगंज. बिहार में शराबबंदी कानून लागू है. इसके बावजूद प्रदेश में शराब की तस्‍करी धड़ल्‍ले से की जा रही है. शराब तस्‍कर नए-नए रास्‍तों के जरिये सूबे में दारू की खेप पहुंचाने में जुटे रहते हैं. ऐसा ही एक मामला बिहार के गोपालगंज में सामने आया है. शराब तस्‍कर गंडक नदी के रास्‍ते शराब की खेप उत्‍तर प्रदेश से बिहार पहुंचाने की फिराक में लगे रहते हैं. उत्‍पाद विभाग की टीम भी पूरी मुस्‍तैदी के साथ इन तस्‍करों को पकड़ने में जुटी है. शराब तस्‍कर को पकड़ने गई टीम का एक जवान उफनती नदी में छलांग लगा दी, ताकि तस्‍कर को दबोचा जा सके. तस्‍कर तो बच निकलने में कामयाब रहा, लेकिन शराब की भट्ठी को ध्‍वस्‍त कर दिया गया.

बिहार में शराब तस्करों को पकड़ने के लिए उत्पाद विभाग की पुलिस हर स्तर से कार्रवाई करने में जुटी हुई है. गंडक नदी के दियारा इलाके में शराब तस्करों को पकड़ने के लिए पुलिस जवानों को उफनती नदी की धारा में भी तैरना पड़ रहा है. उत्पाद टीम ने चुलाई शराब की भट्ठियों को ध्वस्त कर दिया, लेकिन तस्कर नदी के रास्ते भागने में सफल रहे. मामला बैकुंठपुर थाना क्षेत्र के सुंदरपुर दियरा का है, जहां ड्रोन से शराब तस्करों के अड्डों को चिन्हित कर चुलाई शराब की भट्ठी को ध्वस्त किया गया है. उत्पाद विभाग टीम की इस कार्रवाई का वीडियो सामने आने के बाद तेजी से वायरल हो रहा है.

बिहार में शराब तस्करी कर रहा था इनकम टैक्स कमिश्नर ! शातिर की सच्चाई जान रह जाएंगे हैरान 

गंडक नदी के पानी में उतरे पुलिसकर्मियों को देखकर आप पुलिस की कार्रवाई का अंदाजा लगा सकते हैं. शराब तस्करी को रोकने के लिए किस स्तर पर कार्रवाई चल रही है. पुलिसिया कार्रवाई की तस्वीरें जीता जागता प्रमाण है. ड्रोन से शराब की भट्ठियों को चिन्हित करने के बाद जब वहां तक नाव नहीं पहुंच सका तो उत्पाद टीम के जवानों को नदी में तैर कर जाना पड़ा.

उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि गंडक नदी का दियारा इलाका है और यहां नाव ले जाने की व्यवस्था नहीं है. इसलिए जवानों ने पानी में तैरकर शराब की भट्ठियों को ध्वस्त करना पड़ा है. छापेमारी में 2000 किलो गुड़ का पाश नष्ट किया गया है. कुएं की आकार में गड्ढा खोदकर रखी गयी शराब को नष्ट किया गया है. हालांकि, शराब तस्कर भागने में सफल रहे. वहीं, इस कार्रवाई जे बाद शराब तस्करों में हड़कंप मचा है.

Tags: Bihar News, Gopalganj news, Liquor Ban

About dp

Check Also

मोदी सरकार की ये बेहतरीन तीन योजनाएं जिन्होंने दी करोड़ों परिवारों को सुरक्षा, क्या आप जानते है इनके बारे में

आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana): इस योजना के तहत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *