Breaking News

जारी रहेगा मानसूनी बारिश का कहर, इन राज्यों के लिए अगले 5 दिन होंगे भारी, IMD ने दी चेतावनी

हाइलाइट्स

अगले 5 दिनों में नागालैंड, मणिपुर समेत पूर्वोत्तर के कुछ राज्यों बारिश की संभावना
30 अगस्त को तेलंगाना के अलग-अलग हिस्सों में बारिश और बिजली गिरने की चेतावनी
बारिश के बीच कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में स्कूल-कॉलेजों को मंगलवार को बंद किया गया

नई दिल्ली: देश में इस साल मानसूनी बरसात ने भारी कोहराम मचाया है और बारिश का यह सिलसिला अब भी जारी रहने की उम्मीद है. मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए देश के कुछ राज्यों में अगले 5 दिनों में तेज बारिश की संभावना जताई है. इनमें पूर्वोत्तर के अरुणाचल प्रदेश, असम, नगालैंड, मणिपुर समेत कुछ राज्य शामिल हैं.

आईएमडी ने ट्वीट करते हुए बताया कि, अगले 5 दिनों के दौरान नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा, अरुणाचल प्रदेश,असम और मेघालय में तेज या छिटपुट वर्षा की संभावना है. इस दौरान गरज के साथ बारिश और बिजली गिरने की भी चेतावनी जारी की गई है, 1 से 4 सितंबर के दौरान अरुणाचल प्रदेश और 2 से 4 सितंबर के मध्य असम और मेघालय में भी भारी बारिश की संभावना है.

Image- @Indiametdept

वहीं 30 अगस्त से 3 सितंबर के दौरान बिहार में और अगले 5 दिनों के दौरान उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में गरज के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है. जबकि 30 अगस्त को तेलंगाना के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश और गरज के साथ बिजली गिरने की चेतावनी दी गई है. तटीय और उत्तरी कर्नाटक के अंदरूनी इलाकों में 30 अगस्त से 2 सितंबर, लक्षद्वीप में 1 और 2 सितंबर को और तमिलनाडु, दक्षिण कर्नाटक और केरल में भारी बारिश होने की चेतावनी है.

उधर लगातार हो रही बारिश और इसकी चेतावनी को देखते हुए कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में स्कूलों और कॉलेजों को मंगलवार को बंद कर दिया गया. सड़कों पर जलभराव होने के चलते शहर के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बेंगलुरु शहर के डीसी श्रीनिवास ने समाचार एजेंसी एएनआई
को बताया, “भारी बारिश के कारण बेंगलुरु के कई हिस्सों में जलभराव हो गया और सोमवार को कई पेड़ उखड़ गए. भारी बारिश के कारण मंगलवार को बेंगलुरु के स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी गई है.”

बता दें कि पिछले कुछ दिनों में हुई भारी बारिश से मध्य और उत्तर भारत के कई इलाकों में भारी नुकसान हुआ है. खासकर महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और गुजरात में हुई अतिवृष्टि से भीषण बाढ़ आई, जिसमें जान-माल की हानि हुई.

Tags: Heavy Rainfall, IMD alert

About dp

Check Also

मोदी सरकार की ये बेहतरीन तीन योजनाएं जिन्होंने दी करोड़ों परिवारों को सुरक्षा, क्या आप जानते है इनके बारे में

आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana): इस योजना के तहत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *