Breaking News

इंदौर की सड़कों पर दौड़ रही ‘पिंक आई बस’, अब महिलाओं का सफर आसान

मेघा उपाध्याय/इंदौर: इंदौर में एआईसीटीएसएल द्वारा अहिल्या वाहिनी के नाम से राजीव गांधी चौराहे से निरंजनपुर तक ‘पिंक आई बस’ चलती है, जो खास तौर पर महिलाओं के लिए शुरू की गई है. इस बस में एसी लगे हुए हैं. साथ में कंडक्टर और ड्राइवर भी महिलाओं की सुरक्षा को मद्देनजर फीमेल ही हैं.

बता दें कि जब से यह बस शुरू हुई है, तब से महिलाएं अब रात में सफर करने में भी संकोच नहीं करतीं. इसके अलावा शहर के लोगों द्वारा भी इस पहल का भरपूर स्वागत किया गया है और उन्होंने नारी शक्ति को आगे बढ़ाने की बात कही. इसके अलावा, इस बस के संचालन से बुजुर्ग महिलाओं को भी काफी राहत मिली है.

लड़कियों के लिए आसान हुआ सफर
कॉलेज गोइंग और जॉब करने वाली लड़कियों से बात करने पर पता चला कि पहले लोकल बस और कॉमन बस में सफर करने पर उन्हें ज्यादा परेशानी और गर्मी का सामना करना पड़ता था. कई बार दूसरी आई बस पूरी तरह भरी होने के कारण उन्हें समय पर बस भी नहीं मिलती थी. उस कारण वे जॉब और कॉलेज के लिए लेट हो जाती थीं. लेकिन जब से महिलाओं के लिए यह अलग बस चलने लगी है, तब से सफर आसान हो गया है. आराम से सीट भी मिल जाती है और कम समय में डेस्टिनेशन पर पहुंच जाते हैं.

हर 5 मिनट में मिल जाती है बस
अहिल्या वाहिनी यानी कि पिंक बस हर 5 मिनट में आई बस स्टेशन पर आसानी से मिल जाती है और एसी भी अच्छे से काम करता है. आपको बता दें की कॉमन आई बस में ज्यादा भीड़ होने के कारण एसी ठीक तरह से काम नहीं करता, जिसके कारण यात्रियों को परेशानी होती है, लेकिन पिंक आई बस में सभी चीजें सही तरीके से संतुलन में है.

.

FIRST PUBLISHED : June 12, 2023, 22:09 IST

Source link

About dp

Check Also

लाडली बहन योजना: 1.25 करोड़ बहनों के लिए आई खुशखबरी, तीसरी किस्त जारी करने की तैयारी

मध्य प्रदेश सरकार ने लाडली बहन योजना के तहत 1.25 करोड़ बहनों के लिए एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *