Breaking News

16 जून से 27 जून तक दुबई में होगा कबड्डी लीग का आयोजन, देश की आठ महिला टीमें लेंगी भाग

womens kabaddi league 2023 dubai

कार्यक्रम के दौरान खिलाड़ी और आयोजक
– फोटो : अमर उजाला, इंदौर

विस्तार

वुमंस कबड्डी लीग के सीईओ प्रदीप कुमार नेहरा ने बताया कि महिला खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देने और हमारे स्वदेशी खेल को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ले जाने के उद्देश्य से वुमंस कबड्डी लीग का आयोजन दुबई में 16 जून से 27 जून के बीच किया जा रहा है। इसमें पूरे देश से आठ टीमें हिस्सा लेगी जिसमें गुजरात, महाराष्ट्र, हरियाणा, बंगाल, पंजाब ,राजस्थान, कर्नाटक और दिल्ली शामिल हैं। दुबई में होने जा रहे इस वूमंस कबड्डी लीग का सीधा प्रसारण डीडी स्पोर्ट्स एवं यूरो स्पोर्ट्स पर किया जाएगा दिल्ली के ब्रांड एंबेसडर जाने-माने एक्टर गोविंदा है।

इस अवसर पर महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने कहा कि वुमंस कबड्डी लीग के द्वारा बहुत अच्छा इनीशिएटिव लिया है मैं आपसे आग्रह करूंगा कि इस वुमंस कबड्डी लीग का अगला सीजन आप इंदौर में आयोजित करें। आपको जिस भी तरह की सुविधाएं चाहिए होंगी उसमें हम हर संभव मदद करेंगे।

भारतीय जनता पार्टी के नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे ने कहा कि वुमंस कबड्डी लीग के आयोजक प्रदीप नेहरा एवं समस्त सदस्यों द्वारा इस कार्यक्रम का आयोजन दुबई में किया जा रहा है, जो अपने आप में बहुत मायने रखता है, देश की महिला खिलाड़ियों को एक अच्छा एक्सपोजर मिलेगा।

भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश प्रवक्ता नेहा बग्गा ने कहा कि अपने हुनर, जोश और जुनून से हमारे युवा खिलाड़ी दुबई में इतिहास रच के आएंगे, आप सिर्फ खेलों पर ही नहीं, बल्कि वैश्विक मंचों पर न्यू इंडिया का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। आप जैसे खिलाड़ी ये साबित कर रहे हैं कि भारत का कोना-कोना खेल प्रतिभाओं से भरा है। 2014 से पूर्व हम अंतरराष्ट्रीय खेल और खिलाड़ियों को देखा करते ट्रेन गेम से मनोरंजन भी होता था पर एक अच्छा प्लेटफार्म उपलब्ध नहीं था। केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार के आने के बाद खेलों के महत्व को समझा गया है। आज ओलंपिक- पैरा ओलंपिक दोनों में हमारे देश के खिलाड़ी मेडल लेकर आ रहे हैं और भारत का नाम विश्व में ऊंचा कर रहे हैं। हॉकी लीग में शामिल होने वाली सभी धाकड़ बेटियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।

Source link

About dp

Check Also

लाडली बहन योजना: 1.25 करोड़ बहनों के लिए आई खुशखबरी, तीसरी किस्त जारी करने की तैयारी

मध्य प्रदेश सरकार ने लाडली बहन योजना के तहत 1.25 करोड़ बहनों के लिए एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *