Breaking News

MPPSC: एक ही शहर से निकले एमपीपीएससी के 2 टॉपर, किसान पिता का सपना हुआ पूरा

नई दिल्ली. MPPSC Result: एमपी लोक सेवा आयोग ने एमपीपीएससी 2020 का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया गया है. इसमें सीधी जिले के 2 स्टूडेंट ने शहर का नाम रोशन किया है. अंबिकेश प्रताप सिंह को एमपीपीएससी के रिजल्ट में जहां 6वीं रैंक मिली है. वहीं नंदन तिवारी 9वें स्थान पर हैं. बता दें कि सरस्वती शिशु मंदिर चुरहट के स्टूडेंट रहे अंबिकेश प्रताप सिंह शुरू ही मेधावी छात्र रहे हैं. मध्यम वर्गीय परिवार से ताल्लुक रखने वाले अंबिकेश ने कड़ी मेहनत की बदौलत यह मुकाम हासिल किया है. अंबिकेश की सफलता पर उनके गांव टीकट में खुशी का माहौल है.

वहीं किसान परिवार से ताल्लुक रखने वाले नंदन तिवारी को एमपीपीएससी के रिजल्ट में 9वां स्थान प्राप्त हुआ है. नंदन, सीधी जिले के गाड़ा के रहने वाले हैं. किसान पिता का सपना पूरा करने के लिए नंदन ने कड़ी मेहनत की और परीक्षा में शामिल हुए. जब रिजल्ट आया, तो बधाई देने वालों का तांता लग गया. नंदन तिवारी के परिवार का मुख्य पेशा खेती किसानी है. ऐसे में जब गांव का बेटा अपर कलेक्टर बनने जा रहा है तो पूरें गांव में खुशी की लहर है.

221 पदों के लिए 214 अभ्यर्थियों का चयन
मध्यप्रदेश राज्य सेवा परीक्षा 2020 की चयन सूची में 221 पदों के लिए 214 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है. बता दें कि सिर्फ 87% पदों के लिए ही रिजल्ट जारी किए गए हैं. 13% परिणाम OBC आरक्षण विवाद के चलते रोका गया है. राज्य सेवा परीक्षा 2020 में अजय गुप्ता ने 939 अंक लाकर टॉप किया है. दूसरे स्थान पर निधि भारद्वाज के 924 अंक हैं.

आपके शहर से (भोपाल)

मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश

ये भी पढ़ें-
Board Result: ‘पैलेट गन’ से गई थी देखने की शक्ति, 12वीं की परीक्षा में लहराया परचम, IAS बनने का है सपना 
Success Story: खेत में काम करने वाली लड़की ने किया टॉप, पढ़िए कैसे मिली सफलता, गांव में जश्न का माहौल

Tags: MPPSC, MPPSC news notification, Success Story

Source link

About dp

Check Also

लाडली बहन योजना: 1.25 करोड़ बहनों के लिए आई खुशखबरी, तीसरी किस्त जारी करने की तैयारी

मध्य प्रदेश सरकार ने लाडली बहन योजना के तहत 1.25 करोड़ बहनों के लिए एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *