Breaking News

इंदौर में यहां रसगुल्ला खाया तो बार-बार आएंगे! दुकान पर सुबह से लग जाती है भीड़

अभिलाष मिश्रा/इंदौर: स्वच्छता और लजीज स्वाद के शहर इंदौर का खानपान पूरे देश में मशहूर है. यहां तीखा और चटपटा खाने के साथ-साथ मीठा खाना भी लोगों को काफी पसंद होता है. इंदौर में 47 वर्षों से रसगुल्ला हाउस के रसगुल्लों का स्वाद लोगों की जुबां पर राज कर रहा है. रसगुल्ला हाउस इंदौर के गीता भवन रोड पर है.

क्या बच्चे, क्या बड़े और क्या बूढ़े हर उम्र के लोग यहां पर स्वादिष्ट रसगुल्ला का लुत्फ उठाने के लिए पहुंचते हैं. दुकान जैसे ही खुलती है, पहले से ही लोगों की भीड़ रसगुल्ला खाने के लिए लगी रहती है. दुकान की संचालिका रेनू उपाध्याय ने बताया की हमारी दुकान रसगुल्ले के लिए मशहूर है. जहां दूर-दूर से लोग रसगुल्ला खाने पहुंचते हैं. यहां चार प्रकार के आइटम मिलते हैं.

पिता के मूलमंत्र पर कर रहे काम
बताया कि रसगुल्ला हाउस के रसगुल्ले, राजभोग, रसमलाई, गुलाब जामुन प्रसिद्ध हैं. गुलाब जामुन का रेट 12 रुपए है. साथ ही राजभोग और रसमलाई का रेट 25 रुपए प्रति प्लेट है. रेनू ने बताया कि रसगुल्ले की शुरुआत पिता जी ने की थी. एक समय ऐसा भी था जब हमारे पिता घर-घर जाकर रसगुल्ला बेचा करते थे. पिता का एक ही मूल मंत्र था कि हमेशा शुद्धता का ध्यान रखो, ग्राहक अपने आप दुकान पर आएंगे. हमने इसी बात का ख्याल रखा है.

इसलिए लगी रहती है भीड़
इसके लिए हम गाय के शुद्ध दूध का इस्तेमाल करते हैं. हम इसमें किसी प्रकार की मिलावट नहीं करते. यह पूरी तरह से प्रोटीन का काम करता है. यही कारण है कि प्रेग्नेंट महिलाओं से लेकर ऐसे लोग जिनकी हड्डियां कमजोर हो जाती हैं, उन्हें डॉक्टर गरम रसगुल्ले खाने के लिए सलाह देते हैं. इसलिए जब हमारी दुकान सुबह 9 से 10 बजे के बीच खुलती है, उस समय गर्म रसगुल्ले लेने के लिए पहले से ही लोग खड़े रहते हैं.

परिवार के 25 लोग रहते हैं दुकान पर
आगे बताया कि सबसे विशेष बात यह है कि हमारे यहां कोई बाहर का कारीगर काम नहीं करता. हम परिवार के ही लगभग 25 लोग खुद अपने हाथों से रसगुल्ले बनाते हैं और सर्व करते हैं. 47 सालों से लोगों का काफी प्यार मिल रहा है और लोग हमारे रसगुल्ले को काफी पसंद कर रहे हैं.

.

FIRST PUBLISHED : June 11, 2023, 19:33 IST

Source link

About dp

Check Also

लाडली बहन योजना: 1.25 करोड़ बहनों के लिए आई खुशखबरी, तीसरी किस्त जारी करने की तैयारी

मध्य प्रदेश सरकार ने लाडली बहन योजना के तहत 1.25 करोड़ बहनों के लिए एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *