Breaking News

MP-UP बॉर्डर पर ट्रक पलटने से लगी भीषण आग जलकर हुआ खाक

अनुज गौतम/सागर. एमपी और यूपी की सीमा को जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग-44 पर 24 घंटे के अंदर दूसरी बार ट्रक जलने का मामला सामने आया है. यह हादसा सागर जिले की माल्थौन थाना क्षेत्र में हुआ है. दरअसल यहां तेज रफ्तार ट्रक अचानक अनियंत्रित होकर हाईवे के किनारे जाकर पलट गया. जिससे निकली छोटी से चिंगारी ने इतना भयावह रूप लिया रूप लिया कि पूरा ट्रक जलकर खाक हो गया.

आगजनी की इस घटना में ड्राइवर और क्लीनर ने बड़ी मुश्किल से अपनी जान बचाई. इसमें ड्राइवर दीपा गुर्जर 20 फीसद झुलस गया है, जबकि क्लीनर प्रवेंद्र को चोटे आई हैं. जिसे इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है. माल्थौन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दोनों का इलाज जारी है.

माल्थौन टोल प्लाजा पर हुआ हादसा
बताया जा रहा है कि रात करीब 3 बजे आलू से भरा हुआ ट्रक पलट गया था. भिंड जिले का दीपा गुर्जर अपने क्लीनर प्रवेंद्र के साथ आगरा से आलू लोड करके निकला था. ड्राइवर दीपा को यह आलू हैदराबाद भेजने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. झांसी सागर के बीच पड़ने वाले माल्थौन टोल प्लाजा के पास अचानक ड्राइवर आलू से भरे ट्रक से अपना संतुलन खो बैठा और वह रोड के किनारे उतरकर पलट गया.ट्रक के पलटते ही उसमें आग की चिंगारी निकली देखते ही देखते यह चिंगारी ने विकराल रूप ले लिया.

2 घंटे बाद आग पर पाया गया काबू
ट्रक से आग की ऊंची ऊंची लपटें उठने लगीं. हाईवे से निकलने वाले दूसरे वाहनों चालकों ने जब यह देखा तो उन्होंने डायल 100 पर फोन किया .इसके बाद माल्थौन नगर परिषद की फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची. माल्थौन थाना पुलिस भी घटना स्थल पर पहुंच गई और इसके बाद उसे बुझाने के प्रयास शुरू किए गए. करीब 2 घंटे तक आग को बुझाने के प्रयास चलते रहे बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया जा सका.इसमें झुलसे दीपा गुर्जर और प्रवेंद्र सेंदपाल घायल हुए हैं.पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

.

FIRST PUBLISHED : June 11, 2023, 10:39 IST

Source link

About dp

Check Also

लाडली बहन योजना: 1.25 करोड़ बहनों के लिए आई खुशखबरी, तीसरी किस्त जारी करने की तैयारी

मध्य प्रदेश सरकार ने लाडली बहन योजना के तहत 1.25 करोड़ बहनों के लिए एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *