Breaking News

JEE की तैयारी बीच में छोड़ इस युवा ने म्यूजिक को बनाया प्रोफेशन,अब कमा रहे नाम

मेघा उपाध्याय/इंदौर. म्यूजिक प्रोफेशन हमेशा से ही लोकप्रिय रहा है. फिल्म इंडस्ट्री के गानों के साथ-साथ इन दिनों यूट्यूब और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी नए आर्टिस्ट उभर कर आ रहे हैं. जिनके गाने लोगों के बीच में काफी सराहे जा रहे हैं. लाइव म्यूजिक परफॉर्मेंस भी काफी ट्रेंड में है, जिसके कारण यह एक प्रोफेशन के रूप में निकल कर आया है. ऐसे ही इंदौर शहर के एक युवा आर्टिस्ट मुकुल हैं, जो अपनी आवाज को अपना प्रोफेशन बना कर पूरे देश में शो करते हैं और लोगों से उनको बेहद प्यार भी मिलता है.

मुकुल JEE के स्टूडेंट भी रह चुके हैं, लेकिन उन्होंने म्यूजिक पर ही ज्यादा ध्यान दिया और उसी को अपना प्रोफेशन बनाने के लिए मेहनत की. उन्होंने संगीत की शिक्षा ली और कोर्स पूरा होने के बाद अपने दोस्तों के साथ म्यूजिक बैंड बनाया, जिसे लोगों ने खूब पसंद किया.

अलग-अलग शहरों में कर चुके हैं परफॉर्म

देशभर के अलग-अलग शहरों में मुकुल ने काफी परफॉर्मेंस दी हैं, जिसमें जयपुर और मुंबई जैसे बड़े शहर शामिल हैं. इतना ही नहीं इंस्टाग्राम पर भी इन्हें बहुत पसंद किया जा रहा है और लोग इनके गानों को खूब प्यार दे रहे हैं. जल्द ही यह अपनी एक एल्बम भी लॉन्च करेंगे, जिसमें इनकी आवाज सुनने को मिलेगी.

शहर के दिग्गज संगीतकारों से ले चुके हैं ट्रेनिंग

मुकुल ने कई दिग्गज संगीतकारों से संगीत की शिक्षा ली है, जिसमें डॉ. शशिकांत तांबे, अलका तिवारी और अखिलेश पवार शामिल हैं. वर्तमान में विदुषी शोभा चौधरी जी के साथ उनके संस्थान पंचम निषाद से मुकुल की भारतीय शास्त्रीय संगीत की शिक्षा अभी जारी है.

.

FIRST PUBLISHED : June 09, 2023, 15:11 IST

Source link

About dp

Check Also

लाडली बहन योजना: 1.25 करोड़ बहनों के लिए आई खुशखबरी, तीसरी किस्त जारी करने की तैयारी

मध्य प्रदेश सरकार ने लाडली बहन योजना के तहत 1.25 करोड़ बहनों के लिए एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *