Breaking News

जीजी फ्लाईओवर: 3 सरकारी एजेंसियों में तालमेल नहीं, इसलिए 200 मी. पाइपलाइन और बिजली के 20 पोल की नहीं हुई शिफ्टिंग

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • There Is No Coordination Among 3 Government Agencies, So 200 M. No Shifting Of 20 Poles Of Pipeline And Electricity

भोपाल31 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
इस पाइप लाइन को होना है शिफ्ट - Dainik Bhaskar

इस पाइप लाइन को होना है शिफ्ट

गणेश मंंदिर से गायत्री मंदिर तक निर्माणाधीन फ्लाईओवर का काम लगातार पिछड़ रहा है। फ्लाईओवर के लिए नापतौल विभाग के पास से गायत्री मंदिर के सामने तक 200 मीटर की कोलार पाइपलाइन शिफ्ट होना है। इसके लिए पीडब्ल्यूडी ने फरवरी के अंतिम सप्ताह में नगर निगम में एक करोड़ जमा भी करा दिए, लेकिन अब तक यह काम शुरू नहीं हो पाया है।

फ्लाईओवर के लिए बोर्ड ऑफिस चौराहा से गायत्री मंदिर तक बिजली के 20 पोल शिफ्ट होना है। पीडब्ल्यूडी पिछले साल अक्टूबर में इसके लिए 38 लाख जमा करा चुकी है, लेकिन 7 महीने में यह काम पूरा नहीं हो सका है। इस वीआईपी इलाके में शटडाउन लेना भी एक बड़ी चुनौती है।

कुल मिलाकर पीडब्ल्यूडी, निगम और बिजली कंपनी में समन्वय की कमी के कारण शहर का एक बड़ा डेवलपमेंट प्रोजेक्ट धीमा चल रहा है। जिस फ्लाईओवर का कम पिछले साल दिसंबर में पूरा हो जाना चाहिए था, पहले वह तीन महीने तो कोरोना के कारण लेट हुआ। माना जा रहा था कि यह अप्रैल में पूरा हो जाएगा, उसके बाद जून और अब जुलाई में फ्लाईओवर का काम पूरा होने की बात की जा रही है।

25 जून तक पाइपलाइन शिफ्ट करने की कोशिश

नगर निगम के सुपरिंटेंडिंग इंजीनियर (जलकार्य) उदित गर्ग ने बताया कि पाइप लाइन शिफ्टिंग के लिए दोबारा टेंडर किया गया है। पिछली बार सिंगल टेंडर आया था। नियमानुसार इसे मंजूर नहीं किया जा सकता था। हम 15 जून के बाद काम शुरू करके इसे 25 जून तक पूरा करने की कोशिश कर रहे हैं।

मोनो पोल तो आ गए, लेकिन फिटिंग नहीं आ‌ई
बिजली कंपनी के डीजीएम परवेज सिद्दीकी ने बताया कि इस इलाके की बिजली लाइन को एक मोनो पोल पर शिफ्ट किया जा रहा है। पोल तो आ गए हैं, लेकिन फिटिंग नहीं आई है।

…तो एक माह में तैयार हो जाएगा फ्लाईओवर
पीडब्ल्यूडी के एसडीओ आरके शुक्ला ने कहा कि फ्लाईओवर के ज्यादातर काम अंतिम चरण में हैं। बिजली, पानी की लाइन शिफ्ट हो जाए तो एक माह में फ्लाईओवर तैयार हो जाएगा।

करोंद आरओबी – हाईटेंशन लाइन की शिफ्टिंग नहीं, 8 महीने से काम बंद

करोंद आरओबी का काम पिछले साल अक्टूबर से बंद पड़ा हुआ है। यहां केवल दो स्लैब बिछाई जाना हैं। लेकिन हाईटेंशन लाइन शिफ्ट नहीं होने से काम बंद है। यह हाईटेंशन लाइन पॉवर ट्रांसमिशन कंपनी को शिफ्ट करना है। लेकिन उपकरण आने में देरी के नाम पर शिफ्टिंग रुकी हुई है। अब ट्रांसमिशन कंपनी ने जुलाई तक इसे पूरा करने का भरोसा दिलाया है। ऐसी स्थिति में यह आरओबी अगस्त तक चालू हो सकता है।

खबरें और भी हैं…

Source link

About dp

Check Also

लाडली बहन योजना: 1.25 करोड़ बहनों के लिए आई खुशखबरी, तीसरी किस्त जारी करने की तैयारी

मध्य प्रदेश सरकार ने लाडली बहन योजना के तहत 1.25 करोड़ बहनों के लिए एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *