Breaking News

लॉरेन्स विश्नोई गैंग के गुर्गे को ग्वालियर लाई पुलिस: आठ महीने पहले बिल्डर को दी थी हत्या की धमकी, मांगे थे 10 लाख

ग्वालियर20 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
ग्वालियर की सेशन कोर्ट से बाहर निकलते हुए लॉरेन्स विश्नोई गैंग का गुर्गा बाबा शुक्ला - Dainik Bhaskar

ग्वालियर की सेशन कोर्ट से बाहर निकलते हुए लॉरेन्स विश्नोई गैंग का गुर्गा बाबा शुक्ला

  • कुछ समय पहले जयपुर में एनकाउंटर में पकड़ा गया था

ग्वालियर पुलिस जयपुर राजस्थान से लॉरेन्स विश्नोई गैंग के गुर्गे बाबा को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर ग्वालियर आई है। बाबा कुछ दिन पहले एनकाउंटर में जयपुर में पकड़ा गय था। उसकी तलाश आठ महीने से पुलिस को थी। ग्वालियर के एक बिल्डर को उसने हत्या की धमकी देकर 10 लाख रुपए का टैरर टैक्स मांगा था।

इतना ही नहीं बिल्डर के घर पर फायरिंग भी कराई थी। फायरिंग के बाद कॉल कर कहा था कि दरवाजे में इतने छेद करेंगे छलनी बन जाएगी। जिस पर हजीरा थाना में मामला भी दर्ज किया गया था। जब राजस्थान में आरोपी को पकड़े जाने की खबर मिली तो पुलिस उसे पूछताछ के लिए लेकर आई है।

यह है पूरा मामला
हजीरा निवासी ITBP के रिटायर्ड जवान के बेटे भूपेन्द्र शर्मा बिल्डर हैं। 8 अक्टूबर 2022 को भूपेन्द्र के मोबाइल पर कॉल आता है। जब वह कॉल रिसीव करता है तो सामने से धमकी भरे अंदाज में में बात की जाती है। कॉल करने वाले ने खुद को लॉरेन्स विश्नोई गैंग का सदस्य बाबा बताते हुए कहा कि 10 लाख रुपए का इंतजाम कर ले, नहीं तो जान से हाथ धोना पड़ सकता है। कॉल करने वाले ने कहा कि आजकल इंदौर में प्लॉटिंग कर रहा है। नई कार ले रहा है। बहुत माल कमा रहा है। जब भूपेन्द्र ने 10 लाख रुपए देने से मना किया तो बदमाश ने उसे धमकाया कि बॉस का आदेश है 10 लाख रुपए वसूलने हैं। यदि वह 50 लाख रुपए कहते तो तुझे वो भी देना पड़ते। तेरे पास दो दिन का समय है। इसके बाद हम आएंगे या हमारी गोली आएगी।
मना करते ही घर पर हुई थी फायरिंग
जब भूपेन्द्र ने दस लाख रुपए टैरर टैक्स देने से मना कर दिया तो 8 अक्टूबर की रात उसके घर के बाहर फायरिंग हुई थी। गोली दरवाजे पर लगी थी। गोली चलने के कुछ मिनट बाद फिर लॉरेन्स विश्नोई गैंग के सदस्य का कॉल आया। उसने कहा देखा मना करने का नतीजा। अभी तो एक गोली मारी है इतनी गोली मारेंगे कि दरवाजा छलनी बन जाएगा। अब तू 25 लाख रुपए का इंतजाम करेगा। अब समझ गया होगा हम कितने खतरनाक हैं। इसके बाद धमकी और फायरिंग की घटना को भूपेन्द्र ने गंभीरता से लिया और हजीरा पुिलस को सूचना दी। पुलिस आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था। तभी से पुलिस इस विश्नोई गैंग के गुर्गे बाबा की तलाश कर रही थी।
राजस्थान पुलिस ने पकड़ा, ग्वालियर पुलिस लेकर आई
अभी कुछ दिन पहले ही पुलिस को पता लगा कि लॉरेन्स विश्नोई गैंग के जिस सदस्य प्रदीप उर्फ बाबा शुक्ला की ग्वालियर पुलिस तलाश कर रही थी। उसे राजस्थान पुलिस ने जयपुर में एनकाउंटर में पैर में गोली लगने के बाद गिरफ्तार किया है। इसके बाद हजीरा थाना पुलिस जयपुर पहुंची और लॉरेन्स विश्नोई गैंग के सदस्य बाबा को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर ग्वालियर आई है। अब धमकी के संबंध में पूछताछ की जा रही है कि किसने उसे भूपेन्द्र की टिप दी थी। उसे कैसे ख्याल आया कि भूपेन्द्र का इतना बिजनिस है। यहां बाबा का कहना है कि उसने कितने लोगों को धमकाया है उसे खुद याद नहीं है।

खबरें और भी हैं…

Source link

About dp

Check Also

लाडली बहन योजना: 1.25 करोड़ बहनों के लिए आई खुशखबरी, तीसरी किस्त जारी करने की तैयारी

मध्य प्रदेश सरकार ने लाडली बहन योजना के तहत 1.25 करोड़ बहनों के लिए एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *