Breaking News

पत‍ि-पत्‍नी ने दे दी जान, पर लाशों के बीच 4 दिन का मासूम रहा जिंदा

उत्‍तराखंड की राजधानी देहरादून के थाना क्लेमेंट टाउन क्षेत्र में दिलदहलाने वाली खबर सामने आई है. जहां एक घर में पति-पत्नी के सड़े-गले शव पुलिस ने बरामद किया है, लेकिन ताज्जुब की बात यह रही कि इन शवों के बीच एक नवजात बच्चा भी पुलिस ने बरामद किया जो स्वस्थ है और फिलहाल अस्पताल में डॉक्टरों की देखरेख में हैं. दोनों शवों के नाक से खून निकला हुआ था और दोनों के शव पर कीड़े तक पुलिस को मिले हैं. बताया जा रहा है कि दोनों की एक साल पहले ही शादी हुई थी. पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है. क्यूंकि कमरे का दरवाजा अन्दर से लॉक था, ऐसे में पुलिस प्रथमदृष्टया इसे आत्महत्या का मामला मान रही है. बताया जा रहा है कि काशिफ पर करीब 5 लाख रुपये का कर्जा था जो 10 जून तक लौटना था लेकिन इस कर्ज के चलते काशिफ ने ये कदम उठाया है.

दरअसल, करीब साढ़े तीन बजे पुलिस के टोल फ्री नंबर पर एक सूचना आती है कि क्लेमेंट टाउन के टर्नर रोड के गली नंबर सी 13 एक मकान से कुछ बदबू आ रही है. पुलिस के अनुसार, दोनों शवों की पहचान काशिफ निवासी नांगल, सहारनपुर और उसकी पत्नी अनम के रूप में हुई है, जिनकी एक साल पहले ही अनम से दूसरी शादी की थी. वह यहां पर मकान के ऊपरी हिससे में चार महीने से किराए पर रह रहा था. काशिफ की पहली पत्नी नूसरत उसे कई दिनों से फोन कर रही थी, लेकिन इसी बीच सोमवार को फोन बंद हो गया.

सूचना पर जब पुलिस मकान में पहुंची तो दुर्गंध आ रही थी.कमरा अन्दर से बंद होने के चलते पुलिस दरवाजे की जाली तोड़कर अंदर दाखिल हुई तो देखा कि काशिफ और अनम के खून से लथपथ शव फर्श पर पड़े थे. दोनों शवों से कीड़े निकल रहे थे, बीच में एक नवजात पड़ा हुआ था. पुलिस ने सबसे पहले नवजात को उठाया और एंबुलेंस के के के माध्यम से दून अस्पताल पहुंचाया. पुलिस पुरे मामले मेंको फिलहाल सुसाइड से जोड़ कर देख रही है.

वहीं मामले में एसओ क्लेमेंटटाउन शिशुपाल सिंह राणा ने बताया कि दोनों के नाक से खून निकल रहा था. उनके शरीर को चेक किया गया तो कोई चोट के निशान नहीं थे. कमरे में सामान भी जस का तस रखा हुआ था. ऐसे में यह आत्महत्या का मामला लग रहा है. मौके पर फोरेंसिक टीम ने भी जांच पड़ताल की है. साथ ही पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इन्तजार अब पुलिस कर रही है.

पुलिस के अनुसार अनम की शुक्रवार को मेहूंवाला स्थित एक निजी अस्पताल में डिलिवरी हुई थी, शाम के समय वह बच्चे और अनम को लेकर घर आ गया. काशिफ की पहली शादी छह साल पहले हुई थी, इस शादी से उसे पांच साल का बेटा भी है, लेकिन एक साल पहले उसे अपने ही गांव की रहने वाली अनम से प्यार हो गया. दोनों शादी करने को तैयार हो गए, लेकिन दोनों के परिवार वाले ही इस बात से राजी नहीं थे. इस पर कई बार पंचायत भी हुई. अंत में दोनों परिवारों की मौजूदगी में शादी करनी पड़ी. अब अनम के परिवार वाले उससे कोई संबंध नहीं रखते थे. दोनों की मौत के बाद काशिफ के परिजन तो मौके पर पहुंचे थे, लेकिन अनम के परिजन नहीं आए.

इस पूरे मामले में फिलहाल पुलिस छानबीन कर रही है, लेकिन अब 4 दिन का एक नवजात आंखें खोलने से पहले ही यतीम हो गया, जो फिलहाल अस्पताल में है और स्‍वस्‍थ बताया जा रहा है.

Tags: Dehradun news, Uttrakhand ki news

Source link

About dp

Check Also

उत्तराखंड फ्री लैपटॉप योजना 2023: राज्य के मेधावी छात्रों को दिया जा रहा उपहार

उत्तराखंड फ्री लैपटॉप योजना राज्य के आर्थिक रूप से कमजोर गरीब परिवारों के मेधावी छात्रों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *