Breaking News

मनी लॉन्ड्रिंग केस: छामेपारी के बाद ईडी ने तमिलनाडु के बिजली मंत्री को हिरासत में लिया, रोते हुए दिखे सेंथिल

ED raids Tamil Nadu Electricity Department Minister's house, raids continue under money laundering case

V Senthil Balaji
– फोटो : Social Media

विस्तार

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के सिलसिले में तमिलनाडु के बिजली मंत्री वी सेंथिल बालाजी और उनके करीबियों के आवास पर छापेमारी की। चेन्नई में सेंथिल के आवास पर देर रात तक चली तलाशी के बाद ईडी ने उन्हें हिरासत में ले लिया। इसके बाद उन्हें मेडिकल जांच के लिए चेन्नई के एक सरकारी मेडिकल कॉलेज लाया गया। इस दौरान मंत्री सेंथिल को रोकते हुए देखा गया।

 

नौकरी के लिए नकदी (कैश फॉर जॉब्स स्कैम) घोटाले के तहत पिछले महीने सर्वोच्च न्यायालय ने पुलिस और ईडी को जांच की अनुमति दी थी। अधिकारी ने बताया कि धन शोधन निवारण अधिनियम के प्रावधानों के तहत मंत्री के आवास की तलाशी ली गई। पिछले महीने आयकर विभाग ने बालाजी के करीबियों के घर में छापेमारी की थी।

इससे पहले, ईडी की जांच के दौरान बालाजी ने कहा कि वह जांच एजेंसी का पूरी तरह से सहयोग करेंगे। उन्होंने कहा- ‘हम देखेंगे कि वह किस इरादे से यहां छापेमारी के लिए आए हैं और क्या ढूंढ रहे हैं। इसे खत्म होने देते हैं।’

बालाजी ने अधिकारियों के साथ पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि दस्तावेजों के आधार पर अधिकारियों द्वारा जो भी मांगा जाएगा उन्हें वह प्रदान करेंगे। मंत्री ने बताया कि सुबह वह मॉर्निंग वॉक के लिए निकले और रेड की सूचना पाते ही वह टैक्सी लेकर वापस अपने घर आ गए। छापेमारी के दौरान ईडी के अधिकारियों के साथ केंद्रीय अर्धसैनिक बल के जवान भी मौजूद थे।

पिछले महीने करुर में बालाजी के करीबियों के घर पर रेड मारने जा रहे आयकर विभाग के अधिकारियों पर हमला किया गया था। 




Source : https://www.amarujala.com/business/business-diary/ed-raids-tamil-nadu-electricity-department-minister-s-house-raids-continue-under-money-laundering-case-2023-06-13

About dp

Check Also

मोदी सरकार की ये बेहतरीन तीन योजनाएं जिन्होंने दी करोड़ों परिवारों को सुरक्षा, क्या आप जानते है इनके बारे में

आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana): इस योजना के तहत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *