Breaking News

मनीष सिसोदिया और सत्‍येंद्र जैन के विभाग कैलाश गहलोत-राजकुमार आनंद संभालेंगे, जानें कैसे हुआ बंटवारा

नई दिल्‍ली: मनीष सिसोदिया और सत्‍येंद्र जैन के इस्‍तीफे के बाद उनके विभाग दो मंत्रियों को दिए गए हैं। इनमें से कुछ को कैलाश गहलोत को दिया गया है। बाकी के विभाग राजकुमार आनंद को सौंपे गए हैं। मनीष सिसोदिया और सत्‍येंद्र जैन के पास काफी बड़ी संख्‍या में विभाग थे। मंगलवार को चौंकाते हुए मनीष सिसोदिया और सत्‍येंद्र जैन ने मंत्रिमंडल से इस्‍तीफा दिया। अपने खिलाफ लगे भ्रष्‍टाचार के आरोपों के बीच दोनों ने यह कदम उठाया। इसी के बाद उनके विभागों के बंटवारे की अटकलें तेज हो गई थीं। अब इसे लेकर तस्‍वीर साफ हो गई है।

कैलाश गहलोत को फाइनेंस, प्‍लानिंग, पब्लिक वर्क्‍स डिपार्टमेंट के अलावा पावर, होम, अर्बन डेवलपमेंट, जल तथा कृषि और बाढ़ नियंत्रण विभाग दिया गया है। उनके जिम्‍मे वे अन्‍य विभाग भी होंगे जिन्‍हें किसी दूसरे मंत्री को विशेष तौर पर अलॉट नहीं किया गया है।

इसी तरह राजकुमार आनंद के जिम्‍मे शिक्षा, भूमि व इमारत, विजिलेंस, सर्विसेज, टूरिज्‍म, कला, संस्‍कृति व भाषा, श्रम, रोजगार, स्‍वास्‍थ्‍य और उद्योग विभाग सौंपा गया है।

मंगलवार को मनीष सिसोदिया और सत्‍येंद्र जैन के इस्‍तीफों के बाद सियासी गलियारों में हलचल मच गई। दोनों के इस्‍तीफे मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंजूर कर लिए। सीबीआई ने बीते रविवार को मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया था। वह अब तक दिल्‍ली के डिप्‍टी सीएम थे। सिसोदिया की गिरफ्तारी 2021-22 की आबकारी नीति में भ्रष्‍टाचार के सिलसिले में हुई है। दिल्‍ली की एक अदालत ने सोमवार को उन्‍हें 4 मार्च तक के लिए सीबीआई की हिरासत में भेज दिया था।

वहीं, सत्‍येंद्र जैन मनी लॉन्ड्रिंग के एक केस में पहले से तिहाड़ जेल में बंद हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उनके खिलाफ केस दर्ज किया है। आबकारी नीति में भ्रष्‍टाचार को लेकर आप के कई और नेता सीबीआई के घेरे में हैं। इन दोनों नेताओं की गिरफ्तारी के बाद बीजेपी और कांग्रेस आप पर हमलावर हो गई हैं।

About dp

Check Also

दिल्ली की आंगनबाड़ी मे काम करनें वाली महिलाओं के लिए केजरीवाल सरकार की एक ख़ास पहल

इन दिनों दिल्ली सरकार ने जनता की सुविधा के लिए कई योजनाएं चलाई हुईं हैं। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *