Breaking News

Delhi Cabinet | कैलाश गहलोत और राजकुमार आनंद को दिए गए सिसोदिया के विभाग | Navabharat (नवभारत)

Kailash Gehlot and Raj Kumar Anand

नयी दिल्ली. दिल्ली के राजस्व मंत्री कैलाश गहलोत को वित्त तथा बिजली विभाग जबकि सामाजिक कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद को शिक्षा तथा स्वास्थ्य विभाग का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि उन्हें मंत्रिमंडल में नए मंत्रियों की नियुक्ति होने तक यह अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

यह घोषणा मंगलवार को की गयी जब कुछ घंटे पहले दिल्ली के मंत्री मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन ने अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाले मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया। दोनों मंत्रियों को भ्रष्टाचार के आरोपों पर गिरफ्तार किया गया है।

सिसोदिया के पास दिल्ली सरकार के कुल 33 विभागों में से 18 विभाग थे। उनके विभागों का प्रभार स्थायी व्यवस्था होने तक गहलोत तथा आनंद के बीच बांटा गया है।

यह भी पढ़ें

इस संबंध में एक अधिकारी ने कहा, ‘‘नए मंत्रियों की नियुक्ति होने तक गहलोत वित्त, योजना, लोक निर्माण विभाग, बिजली, गृह, शहरी विकास, सिंचाई और बाढ़ नियंत्रण तथा जल विभाग का अतिरिक्त प्रभार संभालेंगे।”

उन्होंने कहा, ‘‘राजकुमार आनंद शिक्षा, भूमि और भवन, सतर्कता, सेवा, पर्यटन, कला संस्कृति और भाषा, श्रम, रोजगार, स्वास्थ्य तथा उद्योग का प्रभार संभालेंगे।” (एजेंसी)

About dp

Check Also

दिल्ली की आंगनबाड़ी मे काम करनें वाली महिलाओं के लिए केजरीवाल सरकार की एक ख़ास पहल

इन दिनों दिल्ली सरकार ने जनता की सुविधा के लिए कई योजनाएं चलाई हुईं हैं। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *