Breaking News

मालेगांव विस्फोट केस में 2 गवाहों की मौत हो चुकी है: NIA ने कोर्ट में कहा

हाइलाइट्स

मालेगांव ब्‍लास्‍ट केस में रोजाना के आधार पर सुनवाई
कोर्ट में NIA ने बताया कि 2 गवाहों की मौत हो गई
कोर्ट में जमा किए मृत्‍यु प्रमाण पत्र

मुंबई. राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) ने सोमवार को यहां एक विशेष अदालत को बताया कि सितंबर 2008 में हुए मालेगांव विस्फोट मामले (Malegaon blast case)  में दो गवाहों की मौत हो चुकी है, जिन्हें आज गवाही देनी थी. विशेष लोक अभियोजक अविनाश रसाल ने विशेष एनआईए अदालत को बताया दोनों गवाहों की प्राकृतिक कारणों से मौत हो चुकी है. उन्होंने उन दोनों के मृत्यु प्रमाण पत्र अदालत को सौंपे. इस मामले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह और कर्नल प्रसाद पुरोहित आरोपी हैं.

गवाहों में से एक ने पूर्ववर्ती जांच एजेंसी महाराष्ट्र आतंकवाद विरोधी दस्ते (एटीएस) को दिए अपने बयान में, दावा किया था कि उन्होंने कर्नल प्रसाद पुरोहित और मामले के अन्य आरोपियों से कई मौकों पर मुलाकात की तथा इस दौरान उन्होंने अपने दक्षिणपंथी समूह अभिनव भारत एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत और इंद्रेश कुमार के बारे में चर्चा की थी. इस मामले में अब तक 27 गवाह मुकर गए हैं. इस मामले में रोजाना आधार पर सुनवाई हो रही है और करीब 110 गवाहों का परीक्षण बाकी है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

FIRST PUBLISHED : October 31, 2022, 23:21 IST

About dp

Check Also

मोदी सरकार की ये बेहतरीन तीन योजनाएं जिन्होंने दी करोड़ों परिवारों को सुरक्षा, क्या आप जानते है इनके बारे में

आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana): इस योजना के तहत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *