Categories: National

15 घंटे बाद भी सतपुड़ा भवन से निकल रहा धुआं, जांच के लिए कमेटी गठित

भोपाल. मध्‍य प्रदेश की राजधानी स्थित सतपुड़ा भवन में सोमवार साम को भीषण आग लग गई थी. प्रदेश के बड़े प्रशासनिक भवन से घटना के 15 घंटे बाद भी धुआं निकलता देखा गया है. इससे अगलगी की भीषणता का सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है. इस बीच मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आग लगने की वजहों का पता लगाने और अन्‍य पहलुओं की जांच के लिए 4 सदस्‍यीय कमेटी का गठन किया है. बता दें कि प्रशासनिक भवन होने के चलते सतपुड़ा भवन में कई महत्‍वपूर्ण दस्‍तावेज मौजूद थे, जिनके आग में स्‍वाहा होने की आशंका है. भोपाल के कलेक्‍टर आशीष सिंह ने बताया कि आग को बुझाने में आर्मी और CISF के जवानों की मदद ली गई. उन्‍होंने बताया कि सतपुड़ा भवन में लगी आग की भीषणता को देखते हुए मौके पर फायर टेंडर की 30 से 40 वाहनों का इस्‍तेमाल किया गया.

भोपाल स्थित सतपुड़ा भवन में आग लगने की घटना को शिवराज सरकार ने गंभीरता से लिया है. मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना की वजहों का पता लगाने के लिए 4 सदस्‍यीय कमेटी गठित करने की घोषणा की है. कमेटी में एसीएस (होम) राजेश राजौड़ा, शहरी विभाग के प्रधान सचिव नीरज मंडोली, पीडब्‍ल्‍यूडी विभाग के प्रधान सचिव सुखबीर सिंह और एडीजी (फायर) को शामिल किया गया है. यह कमेटी सीधे सीएम को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी. सतपुड़ा भवन में आग लगने की घटना पर राजनीतिक आरोप-प्रत्‍यारोप का दौर भी शुरू हो गया है. विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने शिवराज सरकार पर इसको लेकर हमला बोला है.

Bhopal : सतपुड़ा प्रशासनिक भवन में भीषण आग, करोड़ों का सामान और फाइलें खाक, कांग्रेस ने कहा-घोटाले के दस्तावेज जलाने की साजिश तो नहीं! 

आपके शहर से (भोपाल)

मध्य प्रदेश
मध्य प्रदेश

आर्मी-सीआईएसफ का मिला सहयोग- कलेक्‍टर
भोपाल के कलेक्‍टर आशीष सिंह ने बताया कि सतपुड़ा भवन में लगी आग पर काबू पा लिया गया है. आर्मी, सीआईएसएफ के साथ ही अन्‍य एजेंसियों ने आग को नियंत्रित करने में मदद की. इससे पहले भोपाल के पुलिस कमिश्‍नर हरिनारायण चारी ने आग पर काबू पाने की बात बताई थी. उन्‍होंने कहा था कि आग को बुझा दिया गया है, लेकिन अभी धुआं निकल रहा है. ऐसे में आग भड़कने की आशंका बनी हुई है. हालांकि, बाद में इस पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया. उन्‍होंने कहा था कि वायुसेना के हेलिकॉप्‍टर की अब कोई जरूरत नहीं है. बता दें कि आग की भयावहता को देखते हुए सीएम शिवराज ने केंद्र से मदद मांगी थी.

https://twitter.com/ANI_MP_CG_RJ/status/1668319916708220928?ref_src=twsrc%5Etfw” rel=”noopener noreferrer nofollow” target=”_blank

Tags: Bhopal news, Fire incident


Source : https://hindi.news18.com/news/madhya-pradesh/bhopal-satpura-bhawan-fire-after-15-hours-smoke-still-blowing-chief-minister-shivraj-singh-chouhan-form-committee-to-probe-incidents-latest-updates-6496975.html

Recent Posts

छत्तीसगढ़ सरकार का महत्वपूर्ण ऐलान: आरोपियों को सरकारी नौकरियों से प्रतिबंध

आज पूरे हिंदुस्तान में धूमधाम से स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है। इस खास मौके…

11 months ago

MP जेल में आजादी के पर्व पर एक नया मोड़: कैदियों के लिए कैंटीन की शुरुआत

मध्यप्रदेश के खंडवा जिले की शहीद टंट्या मामा जेल में बंद बंदियों के लिए एक…

11 months ago

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने मां नर्मदा मंदिर में पूजा अर्चना की, प्रदेश की कुशलता की मांगी कामना

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मां नर्मदा उद्गम स्थल मंदिर परिसर में पूजा अर्चना की,…

11 months ago

मध्य प्रदेश में इस बार धमाकेदार होगी बहनों की राखी, मुख्यमंत्री ने दिया यह उपहार

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हाल ही में एक उत्कृष्ट पहल की…

11 months ago

लाडली बहन योजना: 1.25 करोड़ बहनों के लिए आई खुशखबरी, तीसरी किस्त जारी करने की तैयारी

मध्य प्रदेश सरकार ने लाडली बहन योजना के तहत 1.25 करोड़ बहनों के लिए एक…

11 months ago

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने मंच से की ये बड़ी घोषणा, जनता को होगा बड़ा फायदा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहन योजना के प्रचार प्रसार के…

11 months ago