Categories: National

Bihar : जदयू बोली- अमेरिका के फर्जी यूनिवर्सिटी का डी.लिट्. लेकर आए BJP प्रदेश अध्यक्ष; सम्राट बोले- गलत बात


सम्राट चौधरी और नीरज कुमार।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष पर बड़ा आरोप लगा है। यह आरोप जदयू ने लगाया है। जदयू का दावा है कि सम्राट चौधरी फर्जी यूनिवर्सिटी से डिग्री लेकर आए हैं। अब इस आरोप के बाद सियासी गलियारे में हड़कंप मच गया है। जदयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज ने सवाल किया है कि सम्राट चौधरी बताए किस विश्वविद्यालय की डिग्री ली है? कैलिफोर्निया पब्लिक यूनिवर्सिटी क्या है? किस साल आपने पासआउट किया? आपका रौल नंबर क्या है? इसकी प्रति कहां है? आपने इसकी परीक्षा कहां दी। कैलिफोर्निया पब्लिक यूनिवर्सिटी का पूरा दस्तावेज हमारे पास है। 

नीरज कुमार ने कहा कि 62 लोगों ने कहा कि मेरे नाम गलत इस्तेमाल हुआ है। ओरिजनल या निक नेम से डिग्री ली है? उन्होंने कहा कि कैलिफोर्निया पब्लिक यूनिवर्सिटी में राकेश चौधरी या सम्राट चौधरी नाम से एडमिशन लिया? यह बताना होगा? आप बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष हैं। आपके साख का सवाल है। आपकी साख दांव पर लग गई है। बिहार की जनता जानना चाह रही है। इस मामले पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष को जरूर सफाई देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अगले 72 घंटों में सम्राट चौधरी इन सारे सवालों का जवाब दें।

सम्राट बोले- मेरा नाम राकेश कुमार भी है

वहीं सम्राट चौधरी ने सफाई दी है। उन्होंने कहा कि मेरा नाम राकेश कुमार भी है। 2019 में यूनिवर्सिटी ने मुझको अवार्ड दिया था। डिग्री से संबंधित जानकारी पोस्ट की हुई है। उन्होंने कहा जदयू और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार डर गई है जिसके कारण दाएं-बाएं किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मेरी डिग्री पर जो सवाल किया जा रहा है। वह गलत है, उन्होंने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद उन्हें कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी द्वारा सम्मानित किया गया था, जिसकी विस्तृत जानकारी उनके फेसबुक पर डाला हुआ है। जिसे भी देखना है वह देख सकते हैं।

 

यह देश डिग्री के मामले में त्रस्त है

नीरज कुमार ने कहा कि यह देश डिग्री के मामले में त्रस्त है। त्रस्त इसलिए है क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी ने इंटायर पॉलिटिकल साइंस विषय में डिग्री पास की। इस विषय का नाम किसी ने नहीं सुना। कहीं भी इस डिग्री का नाम नहीं है। नीरज कुमार ने स्मृति ईरानी और विनोद तावड़े की डिग्री पर भी सवाल उठाए।

23 जून को भाजपा के लिए मुकम्मल इंतजाम

वहीं अमित शाह के प्रधानमंत्री पद चेहरे पर बयान देते हुए नीरज कुमार ने कहा कि नीतीश कुमार की मुहिम से अमित शाह और भाजपा है। 23 जून को होने वाली विपक्षी एकता की बैठक में भाजपा के लिए मुकम्मल इंतजाम होगाा। महागठबंधन लोकसभा चुनाव के बाद पीएम पद को लेकर फैसला करेगा।

इससे पहले बचौल की डिग्री पर भी उठा चुके हैं सवाल

मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने हाल में ही मधुबनी की बिस्फी सीट से भाजपा के विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल पर बड़ा आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि बचौल ने चुनाव में फर्जी हलफनामा दिया है। कोई पुरुष महिला कॉलेज से स्नातक करे यह कैसे संभव है। उन्होंने 2020 के विधानसभा चुनाव में जो शपथ पत्र दाखिल किया था, इसमें उन्होंने लिखा है कि उन्होंने 1993 में रामसेवक सिंह महिला कॉलेज स्नातक करने का जिक्र किया है। अब जब वह महिला महाविद्यालय से स्नातक पास कर गए तो उनके बयान का कोई क्या टिप्पणी करेगा। उनको तो स्त्री और पुरुष में अंतर नजर नहीं आया तो जाकर नामांकन करवा लिए। उनको भारत का संविधान कहां से नजर आएगा। ऐसा कारनामा भाजपा के विधायक ही कर सकते हैं। इनकी डिग्री फर्जी है।


Source : https://www.amarujala.com/bihar/samrat-chaudhary-original-name-in-news-jdu-charged-bjp-president-for-fake-certificate-from-foreign-university-2023-06-12

Recent Posts

छत्तीसगढ़ सरकार का महत्वपूर्ण ऐलान: आरोपियों को सरकारी नौकरियों से प्रतिबंध

आज पूरे हिंदुस्तान में धूमधाम से स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है। इस खास मौके…

11 months ago

MP जेल में आजादी के पर्व पर एक नया मोड़: कैदियों के लिए कैंटीन की शुरुआत

मध्यप्रदेश के खंडवा जिले की शहीद टंट्या मामा जेल में बंद बंदियों के लिए एक…

11 months ago

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने मां नर्मदा मंदिर में पूजा अर्चना की, प्रदेश की कुशलता की मांगी कामना

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मां नर्मदा उद्गम स्थल मंदिर परिसर में पूजा अर्चना की,…

11 months ago

मध्य प्रदेश में इस बार धमाकेदार होगी बहनों की राखी, मुख्यमंत्री ने दिया यह उपहार

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हाल ही में एक उत्कृष्ट पहल की…

11 months ago

लाडली बहन योजना: 1.25 करोड़ बहनों के लिए आई खुशखबरी, तीसरी किस्त जारी करने की तैयारी

मध्य प्रदेश सरकार ने लाडली बहन योजना के तहत 1.25 करोड़ बहनों के लिए एक…

11 months ago

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने मंच से की ये बड़ी घोषणा, जनता को होगा बड़ा फायदा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहन योजना के प्रचार प्रसार के…

11 months ago