Categories: National

Aaj Ka Rashifal 9 June : कर्क और कन्या राशि वालों को मिलेगा कार्यक्षेत्र में तरक्की, जानें सभी राशियों का हाल

Daily Horoscope | Aaj Ka Rashifal

ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है, वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिनभर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें-



मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) 

आज का दिन आपके लिए जिम्मेदारी से कार्य करने के लिए रहेगा। व्यापार कर रहे लोगों के लिए आज दिन थोड़ा कमजोर रहने वाला है। आपको व्यापार में एक अच्छा उछाल देखने को मिलेगा। आपके किसी मन की इच्छा की पूर्ति होने से आपको खुशी होगी। आपकी आय में वृद्धि होने से आप अपने परिवार के सदस्यों की आवश्यक जरूरतों की  पूर्ति आसानी से कर पाएंगे। आप कामों में बिना सोचे समझे आगे  ना बढे, नहीं तो कोई गलती हो सकती है।


वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

आज का दिन परोपकार के कार्य को करने के लिए रहेगा और धार्मिक आयोजन में भी आपकी रूचि बढ़ेगी। आपको कार्य क्षेत्र में कोई बड़ी उपलब्धि मिलने से खुशी होगी। भाग्य का साथ मिलने से आप किसी छोटे-मोटे काम की शुरुआत कर सकते हैं। आप किसी काम को लेकर आज वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत कर सकते हैं और परिवार में छोटे बच्चों के साथ मौज मस्ती करते नजर आएंगे। आपको अप्रत्याशित लाभ मिलेगा। संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी और कुछ नए लोगों से मेलजोल बढ़ाने में भी आप कामयाब रहेंगे। शेयर मार्केट में निवेश करने वाले लोगों के लिए  दिन अच्छा रहेगा।


मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य के मामले में कमजोर रहने वाला है। आपके अंदर परस्पर सहयोग की भावना बनी रहेगी और शेयर मार्केट में निवेश करने वाले लोगों के लिए आज दिन अच्छा रहेगा। वाणी की सौम्यता आपको मान सम्मान दिलवाएगी। आपको  महिला मित्रों से सावधान रहने की आवश्यकता है, नहीं तो वह आपकी चुगली लगा सकते हैं। आप अपने आवश्यक कार्यों को धैर्य रख कर पूरा करें, तभी वह पूरे हो सकते हैं।


कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope) 

आज का दिन आपके लिए अपने डेली रूटीन को बेहतर बनाए रखने के लिए रहेगा। आपका किसी नई संपत्ति को खरीदने का सपना पूरा होगा। सबको साथ लेकर चलने की कोशिश में आप कामयाब रहेंगे। आपकी साख व सम्मान बढ़ेगी और आप जिम्मेदारियों को बखूबी निभाएंगे। सामंजस्य पर आप जोड़ देंगे। सोच विचार विचार का निर्णय लेंगे तो आपको अच्छा लाभ मिल सकता है। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगो की आज कोई छवि खराब करने की कोशिश कर सकता है, जिससे आपको बचना होगा।



Source : https://www.amarujala.com/photo-gallery/astrology/predictions/aaj-ka-rashifal-09-june-2023-know-today-horoscope-daily-horoscope-prediction-for-libra-virgo-aries-in-hindi-2023-06-08

Recent Posts

छत्तीसगढ़ सरकार का महत्वपूर्ण ऐलान: आरोपियों को सरकारी नौकरियों से प्रतिबंध

आज पूरे हिंदुस्तान में धूमधाम से स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है। इस खास मौके…

11 months ago

MP जेल में आजादी के पर्व पर एक नया मोड़: कैदियों के लिए कैंटीन की शुरुआत

मध्यप्रदेश के खंडवा जिले की शहीद टंट्या मामा जेल में बंद बंदियों के लिए एक…

11 months ago

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने मां नर्मदा मंदिर में पूजा अर्चना की, प्रदेश की कुशलता की मांगी कामना

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मां नर्मदा उद्गम स्थल मंदिर परिसर में पूजा अर्चना की,…

11 months ago

मध्य प्रदेश में इस बार धमाकेदार होगी बहनों की राखी, मुख्यमंत्री ने दिया यह उपहार

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हाल ही में एक उत्कृष्ट पहल की…

11 months ago

लाडली बहन योजना: 1.25 करोड़ बहनों के लिए आई खुशखबरी, तीसरी किस्त जारी करने की तैयारी

मध्य प्रदेश सरकार ने लाडली बहन योजना के तहत 1.25 करोड़ बहनों के लिए एक…

11 months ago

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने मंच से की ये बड़ी घोषणा, जनता को होगा बड़ा फायदा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहन योजना के प्रचार प्रसार के…

11 months ago