Categories: National

Live Score IND vs AUS: 402 रन पर ऑस्ट्रेलिया का सातवां विकेट गिरा, अक्षर के सटीक थ्रो ने दिलाया विकेट

04:37 PM, 08-Jun-2023

Live Score IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया का सातवां विकेट गिरा

402 रन के स्कोर पर ऑस्ट्रेलियाई टीम का सातवां विकेट गिरा है। मिचेल स्टार्क 20 गेंद में पांच रन बनाकर आउट हो चुके हैं। अक्षर पटेल के सटीक थ्रो ने उन्हें पवेलियन भेजा। अब कप्तान पैट कमिंस और एलेक्स कैरी क्रीज पर हैं। 104 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर सात विकेट पर 402 रन है।

04:33 PM, 08-Jun-2023

Live Score IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 400 रन के पार

छह विकेट के नुकसान पर ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 400 रन के पार जा चुका है। एलेक्स कैरी और मिचेल स्टार्क क्रीज पर हैं। भारतीय टीम दूसरे दिन लंच से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को समेटना चाहेगी।

04:12 PM, 08-Jun-2023

Live Score IND vs AUS: स्टीव स्मिथ शतक लगाकर आउट

स्टीव स्मिथ 268 गेंद में 121 रन की शानदार पारी खेलने के बाद आउट हो चुके हैं। उन्होंने अपनी पारी में 19 चौके लगाए। शार्दुल ठाकुर ने उन्हें बोल्ड किया। अब एलेक्स कैरी के साथ मिचेल स्टार्क क्रीज पर हैं। अब टीम इंडिया की कोशिश ऑस्ट्रेलिया को 400 रन के अंदर समेटने की होगी। 99 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर छह विकेट पर 387 रन है।

04:02 PM, 08-Jun-2023

Live Score IND vs AUS: भारतीय गेंदबाजों ने दो विकेट लेकर दबाव बनाया

ओवल में दूसरे दिन एक घंटे का खेल हो चुका है। भारतीय गेंदबाजों ने दो विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया पर दबाव बनाया है। हालांकि, ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 97 ओवर में पांच विकेट खोकर 382 रन बना लिए हैं। स्टीव स्मिथ शतक लगाकर खेल रहे हैं। वहीं, दूसरे छोर पर एलेक्स कैरी उनके साथ हैं।

03:46 PM, 08-Jun-2023

Live Score IND vs AUS: शमी ने ग्रीन को आउट किया

मोहम्मद शमी ने भारत को पांचवीं सफलता दिलाई है। उन्होंने कैमरून ग्रीन को दूसरी स्लिप पर शुभमन गिल के हाथों कैच कराया। ग्रीन ने सात गेंद में एक चौके की मदद से छह रन बनाए। दूसरे दिन पहले ही सत्र में दो विकेट लेकर भारतीय टीम ने मैच में थोड़ी वापसी की है। 95 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर पांच विकेट पर 376 रन है।

03:30 PM, 08-Jun-2023

Live Score IND vs AUS: ट्रेविस हेड शतक लगाकर आउट

ट्रेविस हेड शतक लगाकर आउट हो चुके हैं। मोहम्मद सिराज ने उन्हें विकेटकीपर श्रीकर भरत के हाथों कैच कराया। ट्रेविस हेड ने 174 गेंद में 163 रन बनाए। उनकी पारी में 25 चौके और एक छक्का शामिल था। अब स्टीव स्मिथ के साथ कैमरून ग्रीन क्रीज पर मौजूद हैं। 92 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर चार विकेट पर 367 रन है।

03:16 PM, 08-Jun-2023

Live Score IND vs AUS: ट्रेविस हेड के 150 रन पूरे

ट्रेविस हेड का स्कोर 150 रन के पार जा चुका है। वहीं, स्टीव स्मिथ भी शतक पूरा कर चुके हैं। इन दोनों के बीच शानदार साझेदारी के चलते ऑस्ट्रेलिया का स्कोर तीन विकेट पर 350 रन के करीब पहुंच गया है। अब कंगारू टीम इस मैच में बेहद मजबूत स्थिति में है। 

03:05 PM, 08-Jun-2023

IND vs AUS Test Live: स्टीव स्मिथ का शतक

ट्रेविस हेड के बाद स्टीव स्मिथ ने भी अपना शतक पूरा कर लिया है। दूसरे दिन का खेल शुरू होने के बाद स्मिथ ने दो चौके लगाकर शतक लगाया। इस मैदान पर यह उनका तीसरा शतक है। स्मिथ की शानदार पारी के चलते ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 350 रन के करीब पहुंच गया है और मैच में कंगारू टीम की स्थिति बेहद मजबूत बनी हुई है।

02:59 PM, 08-Jun-2023

IND vs AUS Test Live: दूसरे दिन का खेल शुरू

ओवल में दूसरे दिन का खेल शुरू हो चुका है। ट्रेविस हेड और स्टीव स्मिथ क्रीज पर हैं। स्मिथ अपने शतक के करीब हैं और वह यह खास कीर्तिमान अपने नाम करना चाहेंगे।

01:40 PM, 08-Jun-2023

IND vs AUS Test Live: पहले दिन क्या हुआ?

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को चौथे ओवर में मोहम्मद सिराज ने पहला झटका दिया। उन्होंने उस्मान ख्वाजा को विकेटकीपर केएस भरत के हाथों कैच कराया। ख्वाजा खाता भी नहीं खोल सके। दो के स्कोर पर पहला विकेट गिरने के बाद डेविड वॉर्नर ने मार्नस लाबुशेन के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी निभाई। वॉर्नर को लंच से ठीक पहले शार्दुल ठाकुर ने विकेटकीपर भरत के हाथों कैच कराया। वह 60 गेंदों में आठ चौके की मदद से 43 रन बनाकर आउट हुए। लंच तक ऑस्ट्रेलिया ने दो विकेट गंवाकर 73 रन बना लिए थे।

लंच की ठीक बाद मोहम्मद शमी ने मार्नस लाबुशेन को क्लीन बोल्ड किया। वह 62 गेंदों में तीन चौके की मदद से 26 रन बनाकर आउट हुए। 24.1 ओवर में लाबुशेन का विकेट गिरा था। इसके बाद ट्रेविस हेड और स्टीव स्मिथ ने जबरदस्त बल्लेबाजी की और पूरे दिन कोई विकेट नहीं गिरने दिया। चायकाल तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर तीन विकेट पर 170 रन था। 

ट्रेविस हेड का रिकॉर्ड

हेड ने टेस्ट करियर का छठा शतक पूरा किया, जबकि स्मिथ ने 38वां अर्धशतक लगाया। हेड ने अब तक अपनी पारी में 22 चौके और एक छक्का लगाया है। वहीं, स्मिथ ने अब तक अपनी पारी में 14 चौके लगाए हैं। हेड ने अपनी नाबाद शतकीय पारी के साथ ही टेस्ट फाइनल में खास रिकॉर्ड बना दिया। वह टेस्ट फाइनल में शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले 2021 के टेस्ट फाइनल में भी कोई बल्लेबाज शतक नहीं लगा पाया था। भारत की तरफ से शमी, सिराज और शार्दुल को एक-एक विकेट मिला।

01:36 PM, 08-Jun-2023

Live Score IND vs AUS: 402 रन पर ऑस्ट्रेलिया का सातवां विकेट गिरा, अक्षर के सटीक थ्रो ने दिलाया विकेट

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंग्लैंड के द ओवल मैदान में खेला जा रहा है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 327/3 था। ट्रेविस हेड शतक लगाकर खेल रहे हैं, जबकि स्मिथ 95 रन पर नाबाद है। मैच के दूसरे दिन भारतीय गेंदबाज कंगारू टीम को जल्द से जल्द आउट करना चाहेंगे। वहीं, ऑस्ट्रेलिया की कोशिश पहली पारी में बड़ा स्कोर बनाने की होगी।


Source : https://www.amarujala.com/live/cricket/cricket-news/ind-vs-aus-live-score-day-2-wtc-final-2023-india-vs-australia-test-match-scorecard-news-updates-in-hindi-2023-06-08

Recent Posts

छत्तीसगढ़ सरकार का महत्वपूर्ण ऐलान: आरोपियों को सरकारी नौकरियों से प्रतिबंध

आज पूरे हिंदुस्तान में धूमधाम से स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है। इस खास मौके…

11 months ago

MP जेल में आजादी के पर्व पर एक नया मोड़: कैदियों के लिए कैंटीन की शुरुआत

मध्यप्रदेश के खंडवा जिले की शहीद टंट्या मामा जेल में बंद बंदियों के लिए एक…

11 months ago

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने मां नर्मदा मंदिर में पूजा अर्चना की, प्रदेश की कुशलता की मांगी कामना

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मां नर्मदा उद्गम स्थल मंदिर परिसर में पूजा अर्चना की,…

11 months ago

मध्य प्रदेश में इस बार धमाकेदार होगी बहनों की राखी, मुख्यमंत्री ने दिया यह उपहार

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हाल ही में एक उत्कृष्ट पहल की…

11 months ago

लाडली बहन योजना: 1.25 करोड़ बहनों के लिए आई खुशखबरी, तीसरी किस्त जारी करने की तैयारी

मध्य प्रदेश सरकार ने लाडली बहन योजना के तहत 1.25 करोड़ बहनों के लिए एक…

11 months ago

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने मंच से की ये बड़ी घोषणा, जनता को होगा बड़ा फायदा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहन योजना के प्रचार प्रसार के…

11 months ago