Categories: National

वंदे भारत ट्रेन की खूबसूरती को लगी पत्थरबाजों की नजर,68 दिनों में तोड़े 30 शीशे

हरिकांत शर्मा/आगरा. अपनी रफ्तार की वजह से जानी जाने वाली देश की सबसे खूबसूरत और लग्जरी ट्रेन वंदे भारत को पत्थरबाजों की नजर लग गई है. देश की सबसे तेज चलने वाली सेमी हाई स्पीड वंदे भारत से जुड़ी एक चौका देने वाली खबर सामने आई है .दिल्ली निजामुद्दीन से आगरा के बीच ट्रेन को पत्थर बाज निशाना बनाते हैं. इस ट्रेन को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2 महीने पहले भोपाल में हरी झंडी दिखाई थी.

2 महीने के दरमियान इस ट्रेन की खिड़कियों को कई बार निशाना बनाया गया है. 30 से अधिक खिड़कियां पत्थर मार कर तोड़ी जा चुकी हैं. कईयों को बदला गया है. कई खिड़कियों पर ट्रांसपेरेंट टेप लगाकर काम चलाया जा रहा है, लेकिन सवाल यही है कि आखिर यह लोग कौन हैं जो देश की धरोहर के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं ? देश की सबसे खूबसूरत और रफ्तार वाली ट्रेन पर पत्थर बरसा रहे हैं.

कई बार बदले जा चुके हैं वंदे भारत ट्रेन के टूटे शीशे

देश के प्रधानमंत्री ने 68 दिन पहले ही भोपाल के कमलापति स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर वंदे भारत ट्रेन को दिल्ली के लिए रवाना किया था. यह ट्रेन भोपाल, झांसी ग्वालियर, आगरा होते हुए हजरत निजामुद्दीन पहुंचती है. 68 दिनों की यात्रा में वंदे भारत ट्रेन पर कई बार पत्थरबाजों ने पत्थर बरसा कर शीशों को क्षतिग्रस्त कर दिया है. जानकारी के अनुसार, कोच E2 ,C3 ,C4 C5 ,C6 की विंडो के ग्लास ब्रेक हुए हैं. टूटे हुए शीशों के ऊपर ट्रांसपेरेंट टैप लगाया गया है. इसके साथ ही भोपाल में 16 से अधिक खिड़कियों के शीशों को बदला जा चुका है.

दुर्भाग्यपूर्ण है वंदे भारत पर पथराव

शाम के वक्त वंदे भारत ट्रेन निजामुद्दीन से भोपाल के लिए सफर करती है. इस दौरान News18 local की टीम ने आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और पाया कि कई सारे शीशे अभी भी टूटे हैं. कईयों को टेप से चिपका कर इस्तेमाल में लाया जा रहा है, तो कई पूरी तरह से टूटे हुए हैं. ट्रेन में सफर कर रहे लोगों का कहना है कि उन्होंने इस खूबसूरत ट्रेन में टूटे हुए सीखे देखे तो वे हैरान थे. अपनी हाई स्पीड और सुविधाओं की वजह से जानी जाने वाली वंदे भारत ट्रेन के साथ ऐसा दुर्भाग्यपूर्ण व्यवहार होना अपने आप में चौका देने वाला है.

ट्रेन पर पथराव करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा

आगरा रेलवे की पीआरओ प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया कि फिलहाल निजामुद्दीन से लेकर आगरा के बीच में ट्रेन पर पथराव की कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं है . विंडो के शीशे क्यों टूट रहे हैं ? इसका पता लगाया जाएगा. अगर वाकई में ट्रेन पर शरारती तत्व पथराव कर रहे हैं और शीशा तोड़ रहे हैं तो ऐसे लोगों पर कठोर कार्रवाई होगी.

.

FIRST PUBLISHED : June 08, 2023, 11:20 IST


Source : https://hindi.news18.com/news/uttar-pradesh/agra-vande-bharat-train-more-than-30-glasses-broke-in-68-days-6451855.html

Recent Posts

छत्तीसगढ़ सरकार का महत्वपूर्ण ऐलान: आरोपियों को सरकारी नौकरियों से प्रतिबंध

आज पूरे हिंदुस्तान में धूमधाम से स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है। इस खास मौके…

11 months ago

MP जेल में आजादी के पर्व पर एक नया मोड़: कैदियों के लिए कैंटीन की शुरुआत

मध्यप्रदेश के खंडवा जिले की शहीद टंट्या मामा जेल में बंद बंदियों के लिए एक…

11 months ago

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने मां नर्मदा मंदिर में पूजा अर्चना की, प्रदेश की कुशलता की मांगी कामना

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मां नर्मदा उद्गम स्थल मंदिर परिसर में पूजा अर्चना की,…

11 months ago

मध्य प्रदेश में इस बार धमाकेदार होगी बहनों की राखी, मुख्यमंत्री ने दिया यह उपहार

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हाल ही में एक उत्कृष्ट पहल की…

11 months ago

लाडली बहन योजना: 1.25 करोड़ बहनों के लिए आई खुशखबरी, तीसरी किस्त जारी करने की तैयारी

मध्य प्रदेश सरकार ने लाडली बहन योजना के तहत 1.25 करोड़ बहनों के लिए एक…

11 months ago

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने मंच से की ये बड़ी घोषणा, जनता को होगा बड़ा फायदा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहन योजना के प्रचार प्रसार के…

11 months ago