Categories: Delhi

Delhi : गर्लफ्रेंड को लेकर दो गुटों में चाकूबाजी, तमाशबीनों के बीच दौड़ा-दौड़ाकर बहाया खून, एक की मौत


प्रतीकात्मक फोटो।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

दक्षिण-पूर्व दिल्ली के जामिया नगर स्थित जाकिर नगर में शुक्रवार देर रात दो गुटों में गर्लफ्रैंड को लेकर खूनी बवाल हो गया। इसमें एक गुट के लड़कों ने दूसरे गुट के मोहम्मद शेयान (19), अदीब (18), सायम (17), मोहम्मद सेहल जफर (19) और मोहम्मद अफजल (18) को चाकू मार दिए। इन्हें जख्मी हालत में नजदीकी होली फैमिली अस्पताल ले जाया गया, जहां शेयान को मृत घोषित कर दिया गया।

मामले में जामिया नगर थाना पुलिस ने देर रात को मोहम्मद अफजल का बयान लेकर हत्या, हत्या के प्रयास, बलवा करने समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। इधर पुलिस पर आरोप है कि वह घटना स्थल पर देरी से पहुंची, जबकि मौके पर आरोपी हथियार लहराकर आधा घंटे तक खुलेआम बलवा करते रहे। दहशत की वजह से राहगीर भी तमाशबीन रहे। इसके बाद आरोपी वहां से फरार हो गए सभी घायलों को एम्स ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया है। इनमें से दो की हालत नाजुक बनी हुई है। इधर दर्ज केस के आधार पर मुख्य आरोपी बिलाल व उसके साथियों शुएब उर्फ शेबी, ताबिश, हमजा, साबिर व अन्य की तलाश जारी है। घायल हुए सभी लड़के एक दूसरे के रिश्तेदार बताए जा रहे हैं।

मामला सुलझाने को बुलाई थी मीटिंग:

अफजल ने पुलिस को बताया है कि जाकिर नगर में रहने वाले बिलाल की गर्लफ्रेंड ने कुछ दिनों पहले उसे छोड़ दिया था। बिलाल को लगता था कि अदीब उसकी गर्लफ्रेंड से बात करता है। इस पर शुक्रवार रात करीब 9 बजे बिलाल व अदीब ने बातचीत कर मामले को सुलझाने के लिए गली नंबर-6, जाकिर नगर में मीटिंग रखी। यहां बिलाल के साथ उसके दोस्त शुएब उर्फ शेबी, ताबिश, हमजा, साबिर व 7-8 और लड़के पहुंच गए। इस दौरान अचानक ताबिश ने चाकू निकालकर अदीब व उसके दोस्त शेयान आदि पर हमले की शुरुआत कर दी। इसके बाद तो सभी 10 से 12 आरोपियों ने दूसरे गुट के लड़कों को जमीन पर गिराकर पीटा और दौड़ा-दौड़ा कर चाकू मारे। कई लड़कों के पास चाकू सहित दूसरे हथियार भी मौजूद थे।

पुलिस को कॉल करते रहे लोग, बढ़ाई गश्त

बताया जा रहा है कि बलवा के बीच लोग पुलिस को कॉल करते रहे, लेकिन पुलिस तत्काल मौके पर नहीं आई। मृतक शेयान के शरीर पर चाकू के आठ वार मिले हैं। बाकी सभी घायलों पर भी आधा-आधा दर्जन वार किए गए थे। पुलिस सीसीटीवी फुटेज सहित आसपास के लोगों से भी पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है। इधर घटना के बाद से पूरे जाकिर नगर में दहशत का माहौल है। फिलहाल एहतियात के तौर पर एरिया में पुलिस की गश्त बढ़ाने के अलावा कुछ जवानों को भी तैनात कर दिया है। लोगों का कहना है कि यहां आए दिन चाकू बाजी हो रही है। ईद के दिन भी बटला हाउस एरिया में एक युवक को चाकू मार दिया गया था।

मामले में पुलिस ने हत्या, हत्या के प्रयास, बलवा करने समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है, लगभग सभी आरोपियों की पहचान हो चुकी है। उनकी तलाश में छापेमारी की जा रही है, जल्द ही वह गिरफ्त में होंगे।

-राजेश देव, पुलिस उपायुक्त, दक्षिण-पूर्व जिला

Recent Posts

छत्तीसगढ़ सरकार का महत्वपूर्ण ऐलान: आरोपियों को सरकारी नौकरियों से प्रतिबंध

आज पूरे हिंदुस्तान में धूमधाम से स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है। इस खास मौके…

11 months ago

MP जेल में आजादी के पर्व पर एक नया मोड़: कैदियों के लिए कैंटीन की शुरुआत

मध्यप्रदेश के खंडवा जिले की शहीद टंट्या मामा जेल में बंद बंदियों के लिए एक…

11 months ago

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने मां नर्मदा मंदिर में पूजा अर्चना की, प्रदेश की कुशलता की मांगी कामना

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मां नर्मदा उद्गम स्थल मंदिर परिसर में पूजा अर्चना की,…

11 months ago

मध्य प्रदेश में इस बार धमाकेदार होगी बहनों की राखी, मुख्यमंत्री ने दिया यह उपहार

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हाल ही में एक उत्कृष्ट पहल की…

11 months ago

लाडली बहन योजना: 1.25 करोड़ बहनों के लिए आई खुशखबरी, तीसरी किस्त जारी करने की तैयारी

मध्य प्रदेश सरकार ने लाडली बहन योजना के तहत 1.25 करोड़ बहनों के लिए एक…

11 months ago

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने मंच से की ये बड़ी घोषणा, जनता को होगा बड़ा फायदा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहन योजना के प्रचार प्रसार के…

11 months ago