Categories: International

‘पाकिस्तान में भी लागू करेंगे तालिबानी शासन…’, अब्दुल्लाह अखूंजादा का नया फरमान! जानें पूरा मामला

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के बनाए आतंकवादी संगठन अब वहीं की सरकार और सेना के लिए मुसीबत बनते जा रहे हैं. पहले तो पाकिस्तान इन आतंकवादी संगठनों को भारत में हमले करने के लिए पैसे, हथियार के साथ कैंप उपलब्ध कराता था. लेकिन धीरे-धीरे अब कुछ आतंकवादी संगठनों के साथ पाकिस्तान के समीकरण बिगड़ रहे हैं. ये संगठन अब पाकिस्तान के लिए ही भस्मासुर साबित होने जा रहे हैं. पाकिस्तान में पिछले कई महीनों से आतंक मचा रहे तहरीक-ए-तालिबान ने अब एक नया वीडियो जारी किया है, जिसमें उसके प्रमुख नेता शेख अब्दुल्लाह अखूंजादा का ऑडियो मैसेज शामिल है. तालीबान प्रमुख अखूंजादा अपने संदेश में अफगानिस्तान के अलावा पाकिस्तान और तुर्की में भी तालिबानी शासन कायम किए जाने की बात कह रहा है.

अब्दुल्लाह अखूंजादा का तर्क है कि पाकिस्तान में संविधान ब्रिटिश लॉ के मुताबिक है, न कि शरीयत लॉ के मुताबिक, जबकि पाकिस्तान एक मुस्लिम देश है. लिहाजा मुस्लिम देश में शरीयत लॉ के मुताबिक कानून होना चाहिए और ऐसा तालिबानी शासन में ही संभव है. पाकिस्तान की सरकार और सेना की मुसीबत यह है कि आतंकवादी संगठन तहरीक-ए-तालिबान अब उनके देश में शरीयत कानून लागू करने का प्रचार कर रहा है. विशेषकर इस वीडियो का प्रचार पाकिस्तान के कबायली इलाकों और सीमावर्ती इलाकों में तेजी के साथ किया जा रहा है. यह वही इलाके हैं, जहां कभी पाकिस्तान शरीयत कानून के मुताबिक भारत पर कब्जा करने को लेकर आतंकवादी कैंप चलाता था.

पाकिस्‍तान में खाने को आटा नहीं, मंगा रहा लग्‍जरी कार, ऐसे ही नहीं बर्बाद हो रहा पड़ोसी देश

पाकिस्तान आतंकवादी बनने वाले युवाओं का ब्रेनवॉश इसी आधार पर करता था कि भारत एक हिंदू देश है और वहां के लोग काफिर हैं, लिहाजा काफिरों को मारने के लिए युवाओं को अपनी जान कुर्बान करनी चाहिए. पाकिस्तान और वहां के आतंकवादी संगठनों पर निगाह रखने वाले भारतीय खुफिया एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया कि पहले वहां की सरकार और सेना तालिबान को भी पूरा सहयोग कर रही थी, लेकिन जब से अफगानिस्तान में तालिबान से जुड़े एक आतंकी संगठन के बड़े नेता की अमेरिका ने हत्या की तब से तालिबान और पाकिस्तानी सेना के बीच संबंध मधुर नहीं रहे.

पाकिस्तान: और बढ़ेगी महंगाई की मार, IMF के दबाव में सरकार, बिजली-गैस के दाम और टैक्स बढ़ाकर जुटाएगी 200 अरब

तहरीक-ए-तालिबान को कभी पाकिस्तान ने भारत में आतंक फैलाने के लिए बनाया था, अब तालिबान के बड़े नेताओं ने इस संगठन को पाकिस्तान में आतंक मचाने के निर्देश दे दिए हैं. यही कारण है कि तहरीक-ए-तालिबान अपनी पकड़ वाले इलाकों में आए दिन पाकिस्तानी फौज पर लगातार हमले कर रहा है. इन हमलों में अब तक पाकिस्तानी फौज और स्थानीय पुलिस अनेक जवान मारे गए हैं. अब इस ऑडियो-वीडियो के जरिए तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तानी युवाओं को अपने संगठन में भर्ती होने के लिए ब्रेनवॉश कर रहा है.

Tags: Pakistan ISI, Pakistan news, Taliban terrorist

Recent Posts

छत्तीसगढ़ सरकार का महत्वपूर्ण ऐलान: आरोपियों को सरकारी नौकरियों से प्रतिबंध

आज पूरे हिंदुस्तान में धूमधाम से स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है। इस खास मौके…

11 months ago

MP जेल में आजादी के पर्व पर एक नया मोड़: कैदियों के लिए कैंटीन की शुरुआत

मध्यप्रदेश के खंडवा जिले की शहीद टंट्या मामा जेल में बंद बंदियों के लिए एक…

11 months ago

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने मां नर्मदा मंदिर में पूजा अर्चना की, प्रदेश की कुशलता की मांगी कामना

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मां नर्मदा उद्गम स्थल मंदिर परिसर में पूजा अर्चना की,…

11 months ago

मध्य प्रदेश में इस बार धमाकेदार होगी बहनों की राखी, मुख्यमंत्री ने दिया यह उपहार

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हाल ही में एक उत्कृष्ट पहल की…

11 months ago

लाडली बहन योजना: 1.25 करोड़ बहनों के लिए आई खुशखबरी, तीसरी किस्त जारी करने की तैयारी

मध्य प्रदेश सरकार ने लाडली बहन योजना के तहत 1.25 करोड़ बहनों के लिए एक…

11 months ago

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने मंच से की ये बड़ी घोषणा, जनता को होगा बड़ा फायदा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहन योजना के प्रचार प्रसार के…

11 months ago