Categories: National

AUS vs IRE: ऑस्ट्रेलिया ने आयरलैंड को 42 रन से हराया, दूसरी जीत के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंचा

04:58 PM, 31-Oct-2022

ऑस्ट्रेलिया ने आयरलैंड को 42 रन से हराया

ऑस्ट्रेलिया ने यह मुकाबला 42 रन से जीत लिया है। इस मैच में आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान फिंच के अर्धशतक और मार्श-स्टोइनिस की उपयोगी पारियों के दम पर 179 रन का स्कोर बनाया। आयरलैंड के लिए मैकार्थी ने तीन और जोशुआ लिटिल ने दो विकेट लिए। 

180 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे आयरलैंड की शुरुआती बेहद खराब रही। 25 रन के स्कोर पर टीम के पांच विकेट गिर गए। इसके बाद टकर ने डेलनी और अडायर के साथ उपयोगी साझेदारियां कर आयरलैंड का स्कोर 100 रन तक पहुंचाया। एक समय पर ऐसा भी लगा कि टकर अपने दम पर आयरलैंड को जीत दिला सकते हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने सही समय पर वापसी कर उलटफेर की किसी भी संभावना को खत्म कर दिया। आयरलैंड की टीम 18.1 ओवर में 137 रन पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए कमिंस, स्टार्क, मैक्सवेल और जंपा ने दो-दो विकेट लिए। वहीं, हेजलवुड को एक विकेट मिला।

04:42 PM, 31-Oct-2022

AUS vs IRE T20 Live: टकर का अर्धशतक

आयरलैंड के लिए टकर ने अकेले पारी संभाली है। वह अपना अर्धशतक पूरा कर चुके हैं और अभी भी आयरलैंड मैच में बना हुआ है। हालांकि, 136 रन के स्कोर पर टीम के नौ विकेट गिर चुके हैं। 

04:30 PM, 31-Oct-2022

AUS vs IRE T20 Live: आयरलैंड का स्कोर 100 रन के पार

आठ विकेट के नुकसान पर आयरलैंड का स्कोर 100 रन के पार जा चुका है। टकर 42 रन बनाकर खेल रहे हैं। उनके अलावा आयरलैंड के किसी बल्लेबाज ने संभलकर बल्लेबाजी करने की कोशिश नहीं की। इसी वजह से आयरलैंड के लिए यह मैच जीतना मुश्किल है। 180 रन का पीछा करते हुए आयरलैंड ने पांच विकेट 25 रन के अंदर गंवा दिए थे। इसके बाद टकर ने डेलनी और मार्क अडायर के साथ उपयोगी साझेदारी कर टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया। 

03:56 PM, 31-Oct-2022

AUS vs IRE T20 Live: आयरलैंड का स्कोर 50 रन के पार

पांच विकेट के नुकसान पर आयरलैंड का स्कोर 50 रन के पार जा चुका है। फिलहाल डेनली और टकर क्रीज पर हैं। आयरलैंड के पांच विकेट 25 रन के स्कोर पर ही गिर गए थे। इसके बाद इस जोड़ी ने विकेटों का पतन रोका है और थोड़ी साझेदारी करने की कोशिश की है।

03:34 PM, 31-Oct-2022

AUS vs IRE T20 Live: आयरलैंड की खराब शुरुआत

180 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड ने बेहद खराब शुरुआत की है। तीन ओवर के अंदर आयरलैंड के तीन विकेट गिर चुके हैं। हालांकि, आयरलैंड का स्कोर भी 24 रन है, लेकिन टीम के सभी बल्लेबाज बड़े शॉट खेलने के प्रयास में अपना विकेट फेंककर जा रहे हैं। चार ओवर के बाद 25 रन पर आयरलैंड के पांच विकेट गिर चुके हैं। मिशेल स्टार्क और ग्लेन मैक्सवेल ने दो-दो विकेट लिए हैं, जबकि पैट कमिंस को एक विकेट मिला है। 

अब तक आउट होने वाले बल्लेबाजों में सिर्फ पॉल स्टर्लिंग ही दहाई का आंकड़ा छू पाए हैं। उन्होंने 11 रन बनाए। आयरलैंड के दो खाता खोले बिना आउट हो चुके हैं।

03:11 PM, 31-Oct-2022

AUS vs IRE T20 Live: ऑस्ट्रेलिया ने 179 रन बनाए

पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने आयरलैंड के सामने 180 रन का लक्ष्य रखा है। निर्धारित 20 ओवर में कंगारू टीम ने पांच विकेट खोकर 179 रन बनाए। कप्तान फिंच ने सबसे ज्यादा 63 रन बनाए। मार्कस स्टोइनिस ने 35 और मिशेल मार्श ने 28 रन की पारी खेली। आयरलैंड के लिए मैकार्थी ने तीन और जोशुआ लिटिल ने दो विकेट लिए। 

कप्तान एरोन फिंच का लय में आना ऑस्ट्रेलिया के लिए राहत की खबर है। फिंच ने सही समय पर अपनी लय हासिल कर ली है। अब ऑस्ट्रेलिया के पास अपने बाकी मैच जीतकर सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका है। आने वाले मैचों में फिंच की फॉर्म ऑस्ट्रेलिया के लिए बहुत अहम है।

03:07 PM, 31-Oct-2022

AUS vs IRE T20 Live: ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 150 रन के पार

तीन विकेट के नुकसान पर ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 150 रन के पार जा चुका है। कप्तान फिंच अपना अर्धशतक पूरा कर चुके हैं। वहीं, स्टोइनिस भी उनका साथ निभा रहे हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम तेजी से बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रही है।

02:39 PM, 31-Oct-2022

AUS vs IRE T20 Live: ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 100 रन के पार

तीन विकेट के नुकसान पर ऑस्ट्रेलियाई टीम का स्कोर 100 रन के पार जा चुका है। कप्तान एरोन फिंच शानदार लय में हैं और अपने अर्धशतक के करीब पहुंच चुके हैं। वहीं, मार्कस स्टोइनिस ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं और ऑस्ट्रेलिया को बड़े स्कोर की तरफ ले जा रहे हैं। 

02:17 PM, 31-Oct-2022

AUS vs IRE T20 Live: ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 75 रन के पार

10 ओवर का खेल खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दो विकेट पर 78 रन बना लिए हैं। कप्तान एरोन फिंच और ग्लेन मैक्सवेल क्रीज पर मौजूद हैं। वॉर्नर के बाद मिशेल मार्श 22 गेंद में 28 रन बनाकर आउट हो चुके हैं। आयरलैंड के लिए दोनों विकेट मैकार्थी ने लिए हैं। 

01:58 PM, 31-Oct-2022

AUS vs IRE T20 Live: ऑस्ट्रेलिया ने पावरप्ले में 38 रन बनाए

वॉर्नर के सस्ते में आउट होने के बाद कप्तान एरोन फिंच और मिशेल मार्श ने ऑस्ट्रेलिया की पारी को संभाला है। एरोन फिंच लंबे समय बाद अच्छी फॉर्म में दिख रहे हैं। वह तूफानी अंदाज में रन बना रहे हैं। इस पारी में वह दो चौके और एक छक्का लगा चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया ने पावरप्ले में एक विकेट खोकर 38 रन बनाए। सात ओवर का खेल खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर एक विकेट पर 53 रन है।

01:41 PM, 31-Oct-2022

AUS vs IRE T20 Live: ऑस्ट्रेलिया की खराब शुरुआत

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत बेहद खराब रही है। डेविड वॉर्नर सात गेंदों में तीन रन बनाकर आउट हो चुके हैं। मैकार्थी की गेंद पर मार्क अडायर ने उनका कैच पकड़ा। तीन ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 14 रन है।

01:08 PM, 31-Oct-2022

AUS vs IRE T20 Live: जानें दोनों टीमों की प्लेइंग 11

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वार्नर, एरोन फिंच (कप्तान), मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, एडम जम्पा, मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड।

आयरलैंड: पॉल स्टर्लिंग, एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), लोर्कन टकर (विकेटकीपर), हैरी टेक्टर, कर्टिस कैंफर, जॉर्ज डॉकरेल, गैरेथ डेलानी, मार्क अडायर, बैरी मैकार्थी, फिओन हैंड, जोशुआ लिटिल।

01:04 PM, 31-Oct-2022

AUS vs IRE T20 Live: आयरलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी

आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम इस मैच में एक बदलाव के साथ उतरी है। एश्टन एगर की जगह एडम जम्पा को टीम में शामिल किया गया है। जम्पा कोरोना संक्रमित होने के कारण पिछला मैच नहीं खेले थे। अब वह पूरी तरह से फिट हो चुके हैं और यह मैच खेल रहे हैं।

12:51 PM, 31-Oct-2022

AUS vs IRE: ऑस्ट्रेलिया ने आयरलैंड को 42 रन से हराया, दूसरी जीत के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंचा

नमस्कार, अमर उजाला के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है। टी20 विश्व कप में आज सिर्फ एक मुकाबला है। मेजबान ऑस्ट्रेलिया का सामना आयरलैंड के साथ है। ऑस्ट्रेलिया को पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ बड़ी हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि, दूसरे मैच में कंगारू टीम ने श्रीलंका को सात विकेट से हराया। वहीं, इंग्लैंड के साथ मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। तीन मैचों के बाद ऑस्ट्रेलिया के पास तीन अंक हैं और अंक तालिका में यह टीम चौथे स्थान पर है। 

आयरलैंड की बात करें तो पहले मैच में आयरलैंड को श्रीलंका ने नौ विकेट से हराया था, लेकिन दूसरे मैच में आयरलैंड ने बड़ा उलटफेर करते हुए इंग्लैंड को पांच रन से हरा दिया। आयरलैंड का तीसरा मैच अफगानिस्तान के साथ था और बारिश की वजह से यह मैच भी नहीं हो सका। तीन मैच के बाद आयरलैंड के पास भी तीन अंक हैं और ऑस्ट्रेलिया से बेहतर नेट रन रेट होने की वजह से यह टीम अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है।

Recent Posts

छत्तीसगढ़ सरकार का महत्वपूर्ण ऐलान: आरोपियों को सरकारी नौकरियों से प्रतिबंध

आज पूरे हिंदुस्तान में धूमधाम से स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है। इस खास मौके…

11 months ago

MP जेल में आजादी के पर्व पर एक नया मोड़: कैदियों के लिए कैंटीन की शुरुआत

मध्यप्रदेश के खंडवा जिले की शहीद टंट्या मामा जेल में बंद बंदियों के लिए एक…

11 months ago

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने मां नर्मदा मंदिर में पूजा अर्चना की, प्रदेश की कुशलता की मांगी कामना

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मां नर्मदा उद्गम स्थल मंदिर परिसर में पूजा अर्चना की,…

11 months ago

मध्य प्रदेश में इस बार धमाकेदार होगी बहनों की राखी, मुख्यमंत्री ने दिया यह उपहार

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हाल ही में एक उत्कृष्ट पहल की…

11 months ago

लाडली बहन योजना: 1.25 करोड़ बहनों के लिए आई खुशखबरी, तीसरी किस्त जारी करने की तैयारी

मध्य प्रदेश सरकार ने लाडली बहन योजना के तहत 1.25 करोड़ बहनों के लिए एक…

11 months ago

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने मंच से की ये बड़ी घोषणा, जनता को होगा बड़ा फायदा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहन योजना के प्रचार प्रसार के…

11 months ago