Breaking News

PM Kisan Yojna : खत्म हुई इंतजार की घड़ी, किसान के खाते में इस तारीख को आयेगी पीएम किसान योजना के 2 हजार रुपए

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 14वीं किस्त 28 जुलाई को भेजी जाएगी और लगभग 9 करोड़ किसानों के खाते में 2 हजार रुपये की राशि ट्रांसफर की जाएगी। यह राशि डेबिट कार्ड या बैंक खाते के माध्यम से सीधे खाते में जमा की जाएगी।

पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत हर चार महीने में 2 हजार रुपये की तीन किस्तें भेजी जाती हैं। इसलिए, 28 जुलाई को आपके खाते में 2 हजार रुपये की दूसरी किस्त जमा होने की संभावना है।

पीएम किसान योजना में 14वीं किस्त प्राप्त करने के लिए आपकी ई-किसान कीवाईसी (e-KYC) पूरी होनी चाहिए। अगर आपने अभी तक किसान कीवाईसी नहीं करवाई है, तो आप अपने पास के सीएससी सेंटर या पीएम किसान पोर्टल pmkisan.gov.in पर जाकर ई-किसान कीवाईसी कर सकते हैं। इसके अलावा, पीएम किसान योजना के लिए भू-सत्यापन की प्रक्रिया भी जारी है, तो आपको अपने पास के कृषि कार्यालय में जाकर भू-सत्यापन करवाना होगा। इससे आपके लिए आगामी किस्तों के लिए कोई बाधा नहीं होगी।

इस विषय में किसी भी प्रकार की समस्या होने पर आप पीएम किसान योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन स्थिति में दी गई जानकारी को सही कर सकते हैं। आप पीएम किसान पोर्टल पर जाकर लाभार्थी सूची में अपना नाम भी देख सकते हैं।

यदि आपको इस विषय में अधिक जानकारी चाहिए, तो आप पीएम किसान योजना के हेल्पलाइन नंबर 155261, 1800115526 (टोल-फ्री) या 011-23381092 पर संपर्क कर सकते हैं।

About deep

Check Also

मोदी सरकार की ये बेहतरीन तीन योजनाएं जिन्होंने दी करोड़ों परिवारों को सुरक्षा, क्या आप जानते है इनके बारे में

आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana): इस योजना के तहत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *