Breaking News

Facebook से चुराई महिला की फोटो और इंस्टाग्राम पर अश्लील वीडियो के साथ कर दी पोस्ट, आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार

पवन सिंह कुंवर/लालकुआं.उत्तराखंड के नैनीताल जिले में सोशल मीडिया के दुरुपयोग का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां एक महिला की फोटो लगाकर इंस्टाग्राम पर अश्लील वीडियो पोस्ट किया गया. पीड़िता की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया और फिर उसे दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया. उसे कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, मामला नैनीताल जिले के लालकुआं कोतवाली क्षेत्र का है. प्रभारी निरीक्षक डीआर वर्मा ने बताया कि 4 जून को पीड़िता द्वारा तहरीर दी गई थी कि एक युवक ने उसके फेसबुक अकाउंट से उसके फोटो लेकर इंस्टाग्राम में फोटो लगाकर उसमें अश्लील वीडियो और फोटो अपलोड किए हैं.

दिल्ली के द्वारका  से गिरफ्तार
साइबर सेल द्वारा इस पूरे मामले की जांच पड़ताल की गई, तो पता चला कि इंस्टाग्राम पर वीडियो और फोटो अपलोड करने वाले व्यक्ति का नाम दीपक सिंह है, जो मूल रूप से अल्मोड़ा जिले के भैंसियाछाना ग्राम का रहने वाला है. वर्तमान में वह दिल्ली में द्वारका के सेक्टर 24 में रह रहा है.

कबूल किया जुर्म
उन्होंने आगे बताया कि आरोपी युवक की जानकारी मिलते ही एक टीम दिल्ली के लिए रवाना हुई और उसे वहां से पकड़कर यहां ले आई.दीपक सिंह ने पूछताछ में अपना जुर्म कबूल कर लिया.जांच पड़ताल में पता चला कि आरोपी पीड़िता के फेसबुक से उसके फोटो निकालकर फर्जी इंस्टाग्राम आईडी तैयार कर उसमें पीड़िता के फोटो के साथ अश्लील फोटो वीडियो अपलोड कर रहा था. इसके पीछे कोई खास मकसद नहीं था.

IT एक्ट के तहत केस
प्रभारी निरीक्षक ने कहा कि आरोपी दीपक सिंह के खिलाफ धारा 67 आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है. उसे गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेजने की कार्रवाई की गई है.

Tags: Facebook, Instagram

Source link

About dp

Check Also

उत्तराखंड फ्री लैपटॉप योजना 2023: राज्य के मेधावी छात्रों को दिया जा रहा उपहार

उत्तराखंड फ्री लैपटॉप योजना राज्य के आर्थिक रूप से कमजोर गरीब परिवारों के मेधावी छात्रों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *