Breaking News

स्थानीय मछुआरे और ठेकेदार के बीच विवाद: बोले- बाहर से ठेकेदार बुलाकर मछली मरवाई जा रही, हमारे हक पर डाल रहे डाका

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Dindori
  • Said Fish Are Being Killed By Calling Contractors From Outside, Dacoities Are Being Put On Our Rights

डिंडौरीएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

शहपुरा थाना क्षेत्र के बिलगढा जलाशय में मछली मारने मछुआरों के साथ पहुंचे ठेकेदार रवि सिंधिया को समिति के सदस्यों ने विवाद करके भगा दिया। शहपुरा पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। स्थानीय मछुआरों ने आरोप लगाया कि बाहर से ठेकेदार बुलाकर मछली मरवाई जा रही है, जो हमारे हक में डाका है। ठेकेदार का कहना है कि अध्यक्ष को 51 हजार रुपए मछली मारने के लिए दिए थे।

अध्यक्ष बोला- बदनाम करने की कोशिश

बिलगांव के स्थानीय नरेश बरमैया और संतोष ने बताया कि मंडला से ठेकेदार रवि सिंधिया अपने लेवरो को लेकर मछली मारने पहुंच गया, सूचना मिलने पर अन्य सदस्य पहुंचे तो वह विवाद करने लगा। इसके बाद मत्स्य पालन सहकारी समिति मर्यादित बिलगांव के अध्यक्ष प्रताप सिंह परस्ते, उपाध्यक्ष प्रताप सिंह आंर्मो को बुलवाया गया। इसके बाद ठेकेदार अपने लेवरो को लेकर वापस गया है।

नरेश बरमैया ने बताया कि बैंक से कर्ज लेकर जाल और फंदा खरीदा है। स्थानीय लोगों को रोजगार मिलना चाहिए, लेकिन अध्यक्ष बाहर के ठेकेदार को बुलवाकर मच्छली मरवा रहे हैं। एक माह पहले भी ठेकेदार रवि सिंधिया अपने लेवरो के साथ आया था और उसने बताया कि 51 हजार रुपये अध्यक्ष को दिया है।

11 मई को अधिकारियों के समक्ष समिति के उपाध्यक्ष और अध्यक्ष ने पंचनामा में लिखा कि हमने पैसा नहीं लिया है संस्था को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। फिर इस बार ठेकेदार कैसे लेवरो के साथ पहुंच गया। वहीं शहपुरा थाना प्रभारी अखिलेश दाहिया का कहना है कि गांव के दो पक्षों की विवाद है। गांव में जाकर दोनों पक्षों को बैठाकर समझाइश दी जाएगी।

Source link

About dp

Check Also

लाडली बहन योजना: 1.25 करोड़ बहनों के लिए आई खुशखबरी, तीसरी किस्त जारी करने की तैयारी

मध्य प्रदेश सरकार ने लाडली बहन योजना के तहत 1.25 करोड़ बहनों के लिए एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *