Breaking News

नशा मुक्ति केंद्र में अमनदीप की हत्या का मामला: 4 आरोपी गिरफ्तार, एक फरार; मृतक के भाई ने समाजसेवी पर खड़े किए सवाल

खन्ना9 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

पंजाब के खन्ना के पायल इलाके में कद्दों रोड पर गैर कानूनी तरीके से चलाए जा रहे गुरु कृपा विद्यालय नशा मुक्ति केंद्र में अमृतसर के अमनदीप सिंह की पीट-पीटकर हत्या के मामले में नए खुलासे होने लगे हैं। मृतक की मां अपने बेटे की एक झलक पाने को तरसती रही। इसी गम में उसकी मौत भी हो गई। जिसके बाद इटली से लौटा अमनदीप का भाई जब सीधे नशा मुक्ति केंद्र पहुंचा तो सच्चाई सामने आई।

मामले में 5 लोगों के खिलाफ केस दर्ज करने के अगले दिन मृतक अमनदीप सिंह का भाई रविंदर सिंह भी कैमरे के सामने आया और कई खुलासे किए। इस पूरे घटनाक्रम में अपने भाई और मां को सदा के लिए खोने वाले रविंदर सिंह ने इस मामले में एक समाजसेवी पर भी सवाल खड़े किए हैं। इस समाजसेवी को मामले में नामजद करने की मांग की गई।

रविंदर सिंह ने कहा कि उसका भाई अमनदीप सिंह नशा करने का आदी था। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक समाजसेवी की वीडियो देखकर अमनदीप को पायल में गुरु कृपा विद्यालय में भर्ती कराया था। इटली से उसकी बात नशा मुक्ति केंद्र के संचालकों से होती रहती थी। वे उसे कहते थे कि डेढ़ महीने के बाद ही परिवार का कोई सदस्य केंद्र के अंदर भर्ती युवाओं से बात कर सकता है।

18 मई को अमनदीप के भगौड़ा होने के बारे में दी जानकारी
वह संचालकों से यही कहता रहा कि उसे अमनदीप की फोटो खींचकर ही भेज दो। 18 मई को उसे बोला गया कि अमनदीप सिंह भगौड़ा हो गया है। उसने यह बात अपने घर में बताई। उस दिन से लगातार उसके परिवार व गांव के लोग नशा मुक्ति केंद्र वालों से संपर्क करते रहे, लेकिन उन्हें कुछ नहीं बताया गया। इसी गम में 4 जून को उसकी माता का निधन हो गया था।

आरोपियों को कोर्ट में पेश करने ले जाती पुलिस।

आरोपियों को कोर्ट में पेश करने ले जाती पुलिस।

जिस कारण उसे 5 जून को इटली से वापस आना पड़ा। 9 जून को जब वह नशा मुक्ति केंद्र में पहुंचा तो उसे कहा गया कि अमनदीप की मौत हो गई है। इसके अलावा कोई जानकारी उसे नहीं दी गई। जिसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी।

समाजसेवी का प्रमोशन वीडियो जांच का विषय
इस मामले में मृतक अमनदीप सिंह के परिजनों ने एक समाजसेवी का प्रमोशन वीडियो पुलिस को दिया है। इसमें समाजसेवी सोशल मीडिया पर नशा मुक्ति केंद्र का प्रमोशन कर रहा है। जबकि, यह केंद्र पूरी तरह से गैर कानूनी था। इस वीडियो को देखने के बाद ही अमृतसर से यहां अमनदीप को भर्ती कराया गया था।

इस पूरे मामले में समाजसेवी की भूमिका को लेकर भी परिजनों ने सवाल खड़े किए हैं। पुलिस अधिकारियों से मांग की है कि समाजसेवी को भी FIR में नामजद किया जाए।

लाश और अन्य सबूत इकट्ठे करने में जुटी पुलिस
FIR दर्ज करने के बाद इससे जुड़े सबूत इकट्ठे करने में पुलिस जुट गई है। डीएसपी हरसिमरत सिंह छेतरा ने कहा कि जिस जगह पर लाश फेंकी गई थी, वहां से लेकर कई किलोमीटर तक जिस थाने का भी इलाका आता है, वहां से जानकारी ली जा रही है कि उन्हें इस समय के दौरान कोई लावारिस लाश तो नहीं मिली। जो अन्य लाशें मिली हैं, उनके वारिस कौन थे, इसका विवरण भी लिया जा रहा है।

कोशिश है कि ज्यादा से ज्यादा सबूत जुटाए जाएं, ताकि हत्यारों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जा सके।

4 आरोपी गिरफ्तार, 5वें की तलाश जारी
डीएसपी हरसिमरत सिंह छेतरा ने बताया कि इस मामले में चार आरोपियों परनीत सिंह, हरमनप्रीत सिंह, विक्रम सिंह विक्की, गुरविंदर सिंह गिंदा को गिरफ्तार कर लिया गया है। एक आरोपी प्रदीप सिंह निवासी गांव बहिरामपुरा (लुधियाना) फरार है। उसकी तलाश की जा रही है।

खन्ना के नशा मुक्ति केंद्र में युवक की पीट-पीटकर हत्या:नहर में फेंकी लाश; कपड़े धीरे-धीरे धोने पर मारा, भाई मिलने पहुंचा तो हुआ खुलासा

मृतक अमनदीप सिंह का फाइल फोटो।

मृतक अमनदीप सिंह का फाइल फोटो।

पंजाब के खन्ना स्थित पायल इलाके में गैर कानूनी तरीके से चल रहे नशा मुक्ति केंद्र में एक युवक की पीट पीटकर हत्या कर दी गई। जिसके बाद लाश को नहर में फेंक दिया गया। डेढ़ महीने तक मृतक के परिवार वालों को इसकी भनक तक नहीं लगने दी। पुलिस ने जब लापता युवक की तलाश शुरू की तो सच्चाई सामने आई। (पढ़ें पूरी खबर…)

खबरें और भी हैं…

Source link

About dp

Check Also

महिलाओ को पंजाब सरकार कर रही आर्थिक मदद , हर महीने खाते में आएंगे एक हजार रूपये

चंडीगढ़: पंजाब सरकार ने महिलाओं के लिए एक और महत्वपूर्ण योजना शुरू की है, जिसमें …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *