Breaking News

असम: आतंकी संगठन से संबंध रखने के मामले में मदरसे के मुफ्ती की पत्नी और भाई हिरासत में लिए गए

हाइलाइट्स

मदरसा चलाने वाले मुफ्ती मुस्तफा की हो चुकी है गिरफ्तारी
27-28 जुलाई की रात को जमीउल हुदा मदरसा पर पड़ा था छापा
मुस्तफा की पत्नी और भाई को सबूत जुटाने के लिए हिरासत में लिया गया

गुवाहाटी: असम के मोरीगांव जिले में एक मदरसा चलाने वाले मुफ्ती मुस्तफा की पत्नी और भाई को शनिवार को पुलिस ने हिरासत में लिया. मुस्तफा को बांग्लादेशी आतंकवादी संगठन अंसारुल इस्लाम से संबंध होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने 27 और 28 जुलाई की मध्यरात्रि को सोरुचोला गांव में जमीउल हुदा मदरसा पर छापा मारा था और उसे संचालित करने वाले मुफ्ती मुस्तफा को गिरफ्तार कर लिया था.

मोरीगांव की पुलिस अधीक्षक अपर्णा नटराजन ने यहां पत्रकारों से कहा, ‘‘मुफ्ती मुस्तफा की पत्नी असमीना खातून और भाई जकारिया अहमद को सबूत जुटाने के लिए हिरासत में लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है.’’ उन्होंने बताया कि मुस्तफा पर आतंकवादी संगठन से जुड़े विभिन्न वित्तीय लेनदेन और राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में संलिप्त रहने का आरोप है.

मदरसा चलाने वाले मुफ्ती पर कई संगीन आरोप

गौरतलब है कि कुछ महीनों पहले कोलकाता और बरपेटा से क्रमश: अमीरुद्दीन अंसारी और मामून राशिद को गिरफ्तार किया गया था तथा उनकी पहचान अंसारुल इस्लाम के सदस्य के तौर पर की गयी. नटराजन ने बताया कि मुस्तफा ने 2019 के बाद से अब तक इन दोनों के साथ कई वित्तीय लेनदेन किए थे. जांच में यह भी सामने आया कि मुस्तफा ने मदरसे में अन्य देश के एक ‘‘वांछित व्यक्ति’’ को आश्रय दिया था. नटराजन ने बताया कि मुस्तफा के बैंक खाते जब्त कर लिए गए हैं.

मोइराबरी पुलिस थाने में मुस्तफा के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) की विभिन्न धाराओं के तहत एक मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने एक अन्य मदरसे के सात शिक्षकों को भी हिरासत में लिया है.

बता दें कि इससे पहले असम में इस्लामिक जिहादी गतिविधियों में संलिप्तता के आरोप में गिरफ्तार 8 लोगों को शुक्रवार को पुलिस हिरासत में भेज दिया गया था. इनके संबंध अंसारुल बांग्ला टीम और बांग्लादेश के एक्यूआईएस से थे. इससे पहले 11 लोगों को हिरासत में लिया गया था जिनमें से 8 को गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तार किए गए 8 आरोपी मध्य प्रदेश और त्रिपुरा में जिहादी गतिविधियों में लिप्त थे.

Tags: Assam, Terrorist

About dp

Check Also

मोदी सरकार की ये बेहतरीन तीन योजनाएं जिन्होंने दी करोड़ों परिवारों को सुरक्षा, क्या आप जानते है इनके बारे में

आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana): इस योजना के तहत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *