Breaking News

Maharashtra: गढ़चिरौली में पुलिस ने मुठभेड़ में तीन नक्सलियों को मार गिराया, भारी मात्रा में हथियार बरामद

Maharashtra Dalam commander among three Naxalites killed in encounter with police in Gadchiroli Updates

सांकेतिक तस्वीर
– फोटो : social media

विस्तार

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में रविवार को सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस दौरान दलम कमांडर सहित तीन नक्सलियों को मार गिराया। जानकारी के मुताबिक, मुठभेड़ शाम करीब सात बजे केदमारा जंगल में हुई। गढ़चिरौली के पुलिस अधीक्षक (एसपी) नीलोत्पल ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि नक्सलियों के पेरिमिली और अहेरी दलम के सदस्य माने राजाराम और पेरिमिली सशस्त्र चौकी के बीच एक वन क्षेत्र में डेरा डाले हुए हैं। इसके बाद तलाशी अभियान चलाया गया।

नक्सलियों ने पुलिस टीम पर गोलीबारी की

उन्होंने बताया कि सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस की सी-60 बल की दो यूनिट जंगल इलाके में तलाशी अभियान के लिए भेजी गई थीं। तलाशी अभियान के दौरान नक्सलियों ने पुलिस टीम पर गोलीबारी कर दी। इसके बाद पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की। मुठभेड़ के बाद मौके से तीन नक्सलियों के शव बरामद किए गए। साथ ही भारी मात्रा में हथियार और अन्य सामग्री भी बरामद की गई हैं।

नक्सलियों पर 38 लाख रुपये का इनाम था

शुरुआती जांच के मुताबिक, मृतकों में से एक की पहचान पेरिमिली दलम के कमांडर बिटलू मदावी के रूप में हुई है। दो अन्य की पहचान पेरिमिली दलम के वासु और अहेरी दलम के श्रीकांत के रूप में हुई है। मदावी इस साल नौ मार्च को छात्र साईनाथ नरोटे की हत्या का मुख्य आरोपी था। मारे गए नक्सलियों पर 38 लाख रुपये का इनाम था। इलाके में तलाशी अभियान जारी है।

About dp

Check Also

मोदी सरकार की ये बेहतरीन तीन योजनाएं जिन्होंने दी करोड़ों परिवारों को सुरक्षा, क्या आप जानते है इनके बारे में

आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana): इस योजना के तहत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *