Breaking News

आंध्र प्रदेशः 12वीं परीक्षा के नतीजे देख हिम्मत हारे छात्र, 2 ने मौत को लगाया गले

श्रीकाकुलम (आंध्र प्रदेश). आंध्र प्रदेश बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन (एपी बीआईई) के नतीजे घोषित होने के बाद पिछले दो दिनों में दो छात्रों ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली. रेलवे पुलिस के अनुसार, बी तरुण नामक इंटरमीडिएट प्रथम वर्ष के छात्र ने बोर्ड परीक्षा में असफल होने के बाद बृहस्पतिवार को श्रीकाकुलम जिले में टेककली के पास एक ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी.

पुलिस निरीक्षक वेंकट राव ने शनिवार को न्यूज एजेंसी को बताया, ‘मैंने जांच की और पाया कि यह निश्चित तौर पर आत्महत्या का मामला है. उसे (तरुण को) 28 अंक मिले थे. उसे किसी ने नहीं डांटा, लेकिन कम अंक आने की वजह से वह ये सोचकर चिंतित था कि उसके साथी क्या सोचेंगे, इसलिए उसने आत्महत्या कर ली. लड़का अपनी दादी के साथ रहता था. तरुण, जिले के संथाबोम्मली मंडल के दंडुगोपालपुरम गांव का रहने वाला था.

पुलिस ने शुरू की जांच
परीक्षा के परिणाम की घोषणा के बाद आत्महत्याओं के अन्य कथित मामलों के बीच, पुलिस एक छात्रा जगन्नाथम वाणी (17) की मौत के कारणों की जांच कर रही है. वाणी, विजयवाड़ा के पास पेनामालुरु में तादिगादापा सरस्वती सौदा में अपने छात्रावास के कमरे में फंदे से लटकी मिली थी. पेनामलुरु सर्किल निरीक्षक किशोर ने कहा, ‘वाणी शुक्रवार सुबह साढ़े छह बजे से साढ़े सात बजे के बीच चैतन्य कॉलेज में अपने छात्रावास के कमरे में फंदे से लटकी मिली.’

माता पिता ने बताया उत्पीड़न
उन्होंने बताया कि गुंटूर जिले के फिरंगीपुरम की रहने वाली वाणी ने इंटरमीडिएट का प्रथम वर्ष पूरा किया था. वहीं, किशोर ने बताया कि कॉलेज प्रबंधन वाणी की मौत को आत्महत्या बता रहा है, जबकि उसके माता-पिता इसे उत्पीड़न का मामला मान रहे हैं.

Tags: Andhra Pradesh, Students died

About dp

Check Also

मोदी सरकार की ये बेहतरीन तीन योजनाएं जिन्होंने दी करोड़ों परिवारों को सुरक्षा, क्या आप जानते है इनके बारे में

आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana): इस योजना के तहत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *