Breaking News

Next Delhi Deputy CM: मनीष सिसोदिया की जगह अब कौन लेगा? डिप्‍टी सीएम के बारे में आई यह बड़ी खबर

नई दिल्‍ली: मनीष सिसोदिया दिल्‍ली के डिप्‍टी सीएम पद से इस्‍तीफा दे चुके हैं। मंगलवार को मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उनका इस्‍तीफा मंजूर कर लिया है। अब सवाल यह है कि सिसोदिया की जगह कौन लेगा। मनीष सिसोदिया के पास डिप्‍टी सीएम पद के अलावा भी और कई विभाग थे। सिसोदिया के साथ मंगलवार को दिल्‍ली सरकार में स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन ने भी इस्तीफा दिया है। इन सभी विभागों को अब किसे दिया जाएगा। इसे लेकर बड़ी खबर आई है। सूत्रों का कहना है कि दिल्‍ली में अभी कोई नया मंत्री नहीं बनेगा। मनीष सिसोदिया के विभाग कैलाश गहलोत और राजकुमार आनंद को दिए जा सकते हैं।

दो मंत्र‍ियों के इस्‍तीफे की खबर ने चौंका द‍िया
मंगलवार को दिल्‍ली सरकार के दोनों मंत्रियों के अचानक इस्‍तीफे की खबर ने हलचल पैदा कर दी। यह खबर सुप्रीम कोर्ट में मनीष सिसोदिया की याचिका खारिज होने के कुछ देर बाद आई। मनीष सिसोदिया और सत्‍येंद्र जैन दोनों आप के कद्दावर नेता रहे हैं। सिसोदिया को तो मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल का दायां हाथ माना जाता है।

Manish Sisodia Satyendar Jain Resigned: मनीष सिसोदिया और सत्‍येंद्र जैन का इस्‍तीफा, केजरीवाल ने दोनों किए स्‍वीकार
पांच द‍िन के ल‍िए सीबीआई ह‍िरासत में हैं स‍िसोद‍िया
रविवार शाम को सिसोदिया को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया था। 2021-22 की आबकारी नीति में भ्रष्‍टाचार के सिलसिले में उनकी गिरफ्तारी हुई थी। सीबीआई ने कई घंटे तक पूछताछ के बाद सिसोदिया को गिरफ्तार किया था। सोमवार को दिल्‍ली की एक अदालत ने उन्‍हें पांच दिन के लिए सीबीआई की हिरासत में भेज दिया था। सत्‍येंद्र जैन मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में पहले से तिहाड़ जेल में बंद हैं। उनके खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने केस दर्ज किया है।

Manish Sisodia Arrest: ‘उनके तो एक मंत्री जेलवै से राज कर रहे हैं…’, AAP पर बीजेपी ने की आरोपों की बौछार
बीजेपी ने मनीष और सत्‍येंद्र के इस्‍तीफों को जनता की जीत करार दिया है। दिल्‍ली प्रदेश बीजेपी के नेता कपिल मिश्रा ने कहा कि मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन को कैबिनेट से मजबूरन इस्तीफा देना पड़ा है। उन्‍हें जेल से सरकार चलाने का पाप बंद करना पड़ा है। भ्रष्ट मंत्रियों को बचाने की सीएम केजरीवाल की सारी कोशिशें फेल हो गई हैं।

About dp

Check Also

दिल्ली की आंगनबाड़ी मे काम करनें वाली महिलाओं के लिए केजरीवाल सरकार की एक ख़ास पहल

इन दिनों दिल्ली सरकार ने जनता की सुविधा के लिए कई योजनाएं चलाई हुईं हैं। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *