Breaking News

Whatsapp ग्रुप्स का नया अपडेट आपको कर देगा खुश, चुपके से दो बदलाव कर रही है कंपनी

ऐप पर पढ़ें

लोकप्रिय मेसेजिंग प्लेटफॉर्म Whatsapp में यूजर्स को ढेरों ऐसे फीचर्स मिलते हैं, जिनकी मदद से चैटिंग अनुभव बेहतर हो जाए। हालांकि, बीते कुछ महीनों में वॉट्सऐप ने ग्रुप्स से जुड़े फीचर्स में बदलाव किए हैं। ग्रुप मेंबर्स से जुड़े लिमिट्स बढ़ाने से लेकर ग्रुप वीडियो कॉलिंग बेहतर करने जैसे काम हाल ही में किए गए हैं। अब प्लेटफॉर्म ने चुपके से ग्रुप्स से जुड़े दो बदलाव किए हैं। 

मेटा की ओनरशिप वाली ऐप में यूजर्स को ग्रुप सबजेक्ट्स और डिस्क्रिप्शन लिखने का विकल्प मिलता है, जिससे बाकियों को ग्रुप का मकसद पता चल सके। अब तक इन दोनों के लिए कैरेक्टर लिमिट ज्यादा नहीं थी लेकिन अब इस लिमिट में बदलाव किया जा रहा है। यानी पहले के मुकाबले ज्यादा कैरेक्टर्स में वॉट्सऐप ग्रुप का नाम और डिस्क्रिप्शन दोनों लिखे जा सकेंगे। 

वॉट्सऐप पर कब ऑनलाइन आता है आपका दोस्त? मिलेगी जानकारी, यह है तरीका

वॉट्सऐप बीटा वर्जन में दिखा नया फीचर

मेसेजिंग ऐप के नए फीचर्स और अपडेट्स की जानकारी देने वाले WABetaInfo ने नई रिपोर्ट में इन बदलावों की जानकारी दी है। वॉट्सऐप बीटा फॉर एंड्रॉयड 2.23.3.9 वर्जन को कंपैटिबल अपडेट बताया गया है और आज से ढेरों यूजर्स को इन बदलावों का फायदा मिलना शुरू हो जाएगा। बेशक ये बदलाव छोटे हों लेकिन वॉट्सऐप ग्रुप्स मैनेज करने वालों के लिए ये बेहद महत्वपूर्ण हैं। 

ग्रुप एडमिन्स के लिए इतनी बदली है लिमिट

पहले ग्रुप सबजेक्ट या ग्रुप नेम के लिए कैरेक्टर्स की लिमिट 25 थी, जिसे अब बढ़ाकर 100 कर दिया गया है। इसका फायदा ग्रुप एडमिन्स को मिलेगा और वे अपने ग्रुप के बारे में और उसका मकसद आसानी से बाकी मेंबर्स को बता पाएंगे। इसी तरह ग्रुप डिस्क्रिप्शन की कैरेक्टर लिमिट 512 कैरेक्टर्स से बढ़ाकर अब 2048 कैरेक्टर्स कर दी गई है। यानी कि एडमिन्स अब ग्रुप से जुड़े नियम भी यहीं बता पाएंगे।

यह भी पढ़ें: वॉट्सऐप में आया नया वीडियो मोड फीचर, इतना मजेदार कि हर कोई करेगा इस्तेमाल

 

ओरिजनल क्वॉलिटी में भेज पाएंगे फोटो

हाल ही में वॉट्सऐप की ओर से एक और नया फीचर टेस्ट किए जाने की बात सामने आई है, जिसकी मदद से यूजर्स ओरिजनल क्वॉलिटी में फोटोज शेयर कर पाएंगे। अभी ऐसा करने के लिए फोटोज को Doc के तौर पर भेजना होता है। वॉट्सऐप फोटोज और अन्य मल्टी-मीडिया फाइल्स को कंप्रेस कर देता है, जिसका असर उनकी क्वॉलिटी पर पड़ता है। लेटेस्ट अपडेट सभी के लिए अगले कुछ सप्ताह में रिलीज होगा।

About dp

Check Also

मोदी सरकार की ये बेहतरीन तीन योजनाएं जिन्होंने दी करोड़ों परिवारों को सुरक्षा, क्या आप जानते है इनके बारे में

आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana): इस योजना के तहत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *