Breaking News

‘द वायर’ केस: दिल्ली पुलिस ने सिद्धार्थ वरदराजन और एमके वेणु के घरों की ली तलाशी, BJP नेता ने दर्ज कराई थी FIR

हाइलाइट्स

‘द वायर’ की एडिटोरियल टीम पर दर्ज हुई थी एफआईआर
अमित मालवीय के खिलाफ छपी खबरें वापस ली गईं
द वायर ने मालवीय से जुड़ी खबर पर पूर्व सलाहकार देवेश के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस ने समाचार पोर्टल ‘द वायर’ के संस्थापक संपादक सिद्धार्थ वरदराजन और डिप्टी एडिटर एमके वेणु के आवासों पर तलाशी ली है. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के आईटी विभाग के प्रमुख अमित मालवीय ने ‘द वायर’ की एडिटोरियल टीम के खिलाफ उनकी छवि बिगाड़ने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया था. इसी से संबंधित खबर के सिलसिले में सोमवार को उनके आवास पर तलाशी ली गई. अधिकारियों ने बताया कि मालवीय से जुड़ी खबर को वापस ले लिया गया है.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि समाचार पोर्टल के इन दो वरिष्ठ संपादकों के इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की जांच की जाएगी. अधिकारी ने कहा कि मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. पुलिस ने शनिवार को मालवीय की एक शिकायत पर समाचार पोर्टल और उसके संपादकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी, जिसमें समाचार पोर्टल पर ‘धोखाधड़ी और जालसाजी करने’ और उनकी ‘मालवीय की’ प्रतिष्ठा को धूमिल करने का आरोप लगाया गया है.

अमित मालवीय के खिलाफ छपी खबरें वापस ली गईं
मालवीय ने शुक्रवार को कहा था कि वह ‘द वायर’ की खबरों ‘जिन्हें अब वापस ले लिया गया है’ को लेकर पोर्टल के खिलाफ दीवानी और फौजदारी मामले चलाएंगे. पोर्टल ने अपनी खबरों में कहा था कि भाजपा नेता को मेटा प्लेटफार्म पर विशेष सुविधा हासिल है और वह भाजपा के हित के खिलाफ समझे जाने वाले किसी भी पोस्ट को हटवा सकते हैं.

‘द वायर’ की एडिटोरियल टीम पर दर्ज हुई थी एफआईआर
मालवीय ने अपनी शिकायत दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त ‘अपराध’ को दी थी. भाजपा नेता ने अपनी तहरीर में ‘द वायर’ उसके संस्थापक संपादकों सिद्धार्थ वरदराजन, सिद्धार्थ भाटिया और डिप्टी एडिटर एम. के. वेणु और एक्जीक्यूटिव न्यूज प्रोड्यूसर जाह्नवी सेन, फाउंडेशन फॉर इंडिपेंडेंट जर्नलिज्म और अन्य अज्ञात लोगों का नाम दिया है.

द वायर ने मालवीय से जुड़ी खबर पर पूर्व सलाहकार देवेश के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत
समाचार पोर्टल ‘द वायर’ ने भाजपा के सूचना और प्रौद्योगिकी ‘आईटी’ विभाग प्रमुख अमित मालवीय से जुड़ी खबर के सिलसिले में अपने पूर्व सलाहकार देवेश कुमार के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.

Tags: Amit malviya, Delhi police, New Delhi news

About dp

Check Also

मोदी सरकार की ये बेहतरीन तीन योजनाएं जिन्होंने दी करोड़ों परिवारों को सुरक्षा, क्या आप जानते है इनके बारे में

आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana): इस योजना के तहत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *